बिहार के दरभंगा जिले की एक शादी इन दिनों सुर्खियों में है। ये शादी की किसी अमीर या प्रसिद्ध हस्ती की नहीं बल्कि दो आम लोगों की है। इस शादी में सीमा नामक दुल्हन दिव्यांग है और उसने ट्राई साइकिल पर बैठकर ही सात फेरे लिए हैं। अच्छी बात यह है कि यह लव मैरिज है, जिसकी इलाके में काफी चर्चा है।

जरा हटके है यह लव स्टोरी! सीता-नीतीश ने रचाई शादी तो बनी इलाके की सुर्खियां

दरभंगा

अमीरों के इश्क और शादी के किस्सों का मीडिया में सुर्खियां बनना आम है, लेकिन कई मौकों पर आम आदमी भी प्यार को इस तरह से निभाते हैं कि वह चर्चित हो जाते हैं। वैसे भी देश में हर मुहूर्त पर लाखों शादियां होती है, लेकिन कौन किसे याद रखता है। ऐसी ही एक लव स्टोरी इन दिनों बिहार के दरभंगा जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन के बीच सीता और नीतीश ने अपने प्यार को इस तरह से शादी तक पहुंचाया है जो जिसे सुनकर कोई भी कहेगा- ‘वाकई इश्क इसे कहते हैं।’ इस लव स्टोरी में मासूमियत भी है और गंभीरता भी झलकती है।

बहन के ससुराल में सीता को हुआ प्यार

NBT

दरभंगा के कुशेश्वरस्थान की रहने वाली सीता की दीदी की शादी विरौल के पोखराम गांव में हुई है। सीता का एक-दो बार दीदी के ससुराल जाना हुआ। इसी गांव में बिरौल प्रखंड के रसलपुर का रहने वाले नीतीश के भी रिश्तेदार का घर है। इस वजह से नीतीश का भी पोखराम आना-जाना लगा रहता है। इसी गांव में सीता और नीतीश की मुलाकात हुई। धीरे-धीरे दोनों के बीच बातें होने लगी, जिसके बाद दोनों के बीच प्यार का रिश्ता बन गया।

बेझिझक होकर दोनों ने अपने-अपने घर में बताई बात

NBT

सीता शरीर से दिव्यांग है, लेकिन नीतीश के साथ उसका प्यार सच्चा है। वहीं नीतीश ने भी इस प्यार के रिश्ते को सम्मान दिया। दोनों ने तय किया कि वे इस रिश्ते हो शादी में बदलेंगे। इसके लिए दोनों ने अपने-अपने घर में सारी बातें बताई। पहले तो घर वालों ने ऐतराज जताया, लेकिन समझाने पर वे मान गए। घर वालों की रजामंदी से शादी की डेट फाइनल हुई। नीतीश सिकंदराबाद में नौकरी करता है। लॉकडाउन में वह घर आया हुआ है।

ट्राई साइकिल पर सीता ने लिए 7 फेरे

NBT

शादी के दौरान सीता ने ट्राई साइकिल पर बैठे-बैठे ही सात फेरे लिए। इस शादी से सीता और नीतीश काफी खुश हैं। आसपास के गांव में इस शादी की काफी चर्चा हो रही है।

Input : NBT

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.