पूरे देश में आज दिवाली (Diwali 2020) का त्योहार बहुत ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लोगों से घरों के अंदर ही दिवाली का पर्व अपने परिवार के साथ मनाने की अपील की जा रही है. शुक्रवार को अयोध्या में दीपोत्सव में जहां साढ़े पांच लाख दीयों की रोशनी से रामनगरी जगमगाती दिखाई दी, वहीं शनिवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और कई बड़े नेताओं ने देशवासियों को दिवाली की ढेर सारी शुभकामनाएं दीं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए कहा, दिवाली स्‍वच्‍छता का भी उत्‍सव है इसलिए हम प्रदूषण से मुक्‍त, पर्यावरण के अनुकूल और स्‍वच्‍छ दिवाली मनाकर प्रकृति का भी सम्‍मान करें. उन्होंने कहा, यह पर्व हमें मानवता की सेवा की ओर अग्रसर होने के लिए प्रेरित करता है. आइए संकल्‍प करें कि जिस प्रकार एक जलता हुआ दीपक अनेक दीपकों को प्रज्‍ज्‍वलित कर सकता है, उसी प्रकार से हम समाज के निर्धन, बेसहारा और जरूरतमंद लोगों के जीवन में खुशियां बांटते हुए आशा एवं समृद्धि का दीप बनें.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए लिखा, दिवाली के शुभ अवसर पर मैं सभी देशवासियों और विदेश में बसे सभी भारतीयों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. मेरी कामना है कि खुशियों और प्रकाश का यह महापर्व, देश के हर घर में सुख, शांति और समृद्धि का संचार करे.

दिवाली के इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को बधाई दी. उन्होंने लिखा, सभी देशवासियों को दीपावली की हार्दिक मंगलकामनाएं. सभी को दिवाली की शुभकामनाएं. यह त्योहार सभी को प्रसन्नता दे. सभी लोग समृद्ध और स्वस्थ रहें.

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, दीपावली का यह पवित्र पर्व सभी देशवासियों के जीवन में सुख और समृद्धि लाए, सभी के उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं. दीपोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी दीपावली के शुभ अवसर पर देशवासियों को बधाई दी है. राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, दीपावली के पावन पर्व की सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. यह पर्व आप सभी के जीवन में आनंद, उल्लास, समृद्धि एवं उत्तम स्वास्थ्य लेकर आए यही मंगलकामना है। आपकी दीपावली शुभ एवं मंगलमय हो.

Source : News18

khusiyon-ki-rangoli-contest-muzaffarpur-now

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD