नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते भारत में इंटरनेशनल फ्लाइट्स (International Flights) बंद हैं. ये फ्लाइट्स दोबारा कब शुरू होगी इसको लेकर फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता. लेकिन इस बीच अच्छी खबर ये है कि कुछ देशों के लिए जल्द ही फ्लाइट की सेवा शुरू की जा सकती है. ये देश हैं- अमेरिका, कनाडा और यूएई. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन अरविंद सिंह ने कहा है कि भारत की इन देशों से बातचीत चल रही है.

जल्द शुरू हो सकती है इंटरनेशनल फ्लाइट, सरकार की अमेरिका, कनाडा और UAE से हो रही है बातचीत

जुलाई के आखिर तक शुरू हो सकती है फ्लाइट

सीएनबीसी टीवी18 से बातचीत करते हुए अरविंद सिंह ने कहा है कि ऐसी संभावना है कि जुलाई के आखिर तक इन देशों के लिए फ्लाइट्स दोबार शुरू हो सकती हैं. उन्होंने कहा, ‘हमारी बातचीत काफी एडवांस स्टेज पर पहुंच गई है. ऐसे में हमें उम्मीद है कि जल्द से जल्द इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू हो सकती हैं. फ्लाइट शुरू करने के लिए भारत सरकार अमेरिका, कनाडा और खाड़ी के देशों के लगातार संपर्क में है.’

भारत से आने वाली फ्लाइट्स पर बैन

बता दें कि यूरोपियन यूनियन ने 15 देशों के लिए दोबारा इंटरनेशनल फ्लाइट्स की शुरुआत कर दी है. लेकिन इस लिस्ट में भारत का नाम नहीं है. हर दो हफ्ते बाद इस लिस्ट को अपटेड किया जाएगा. यानी इसमें से कुछ देशों के नाम हटाए भी जा सकते हैं. जबकि कुछ देशों के नाम जोड़े भी जा सकते हैं. कई यूरोपीय देश भारत में एयरपोर्ट पर भीड़ और यहां कोरोना के बढ़ते मामले के चलते इंटरनेशनल फ्लाइट की फिलहाल इजाजत नहीं दे रहे हैं.

कनाडा में ट्रेवल बैन

कहा ये भी जा रहा है कि कनाडा के साथ दोबारा फ्लाइट शुरू करने में थोड़ी देरी हो सकती है. दरअसल कनाडा ने अभी तक यात्रा पर लगे बैन पर ज्यादा छूट नहीं दी है. हालांकि भारत सरकार की बातचीत चल रही है. भारत में 1 जुलाई को इंटरनेशनल फ्लाइट्स बंद होने के सौ दिन पूरे हो गए.

Input : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD