कोरोना जांच रिपोर्ट के चक्कर में संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट समय पर नहीं मिल रही। तीन के बदले सात दिनों में रिपोर्ट मिल रही है। इधर सरैयागंज इलाके के रोहन कुमार ने बताया कि उसके एक रिश्तेदार की जांच के लिए जंक्शन पर नमूना लिया गया। पांच दिन बीत गए, अभी रिपोर्ट नहीं आई। अगर वह पॉजिटिव हैं तो अब तक कितने ही लोग संक्रमित हो चुके होंगे। रिपोर्ट आने के इंतजार में संक्रमित व्यक्ति कई लोगों के बीच संक्रमण फैला रहा है। निजी जांच केंद्र के संचालक भी जांच कराने के समय तीन दिनों में रिपोर्ट देने की बात कहकर सात दिनों पर दे रहे हैं। यहीं हाल सदर अस्पताल व जंक्शन पर जांच करा रहे लोगों का है।

मोबाइल पर नहीं आ रहा मैसेज

जंक्शन पर जांच कराने पहुंचे लोगों ने बताया कि उनके मोबाइल पर जांच कराने और उसके बाद भी मैसेज नहीं आ रहा है। इससे जांच के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाती है। वहीं, स्वास्थ्य विभाग की ओर से कहा जाता है कि जांच कराने के बाद तुरंत मैसेज जाएगा और रिपोर्ट भी मोबाइल पर मिल जाएगी।

जांच रिपोर्ट समय पर मिलने से कोरोना मरीज की पहचान होगी। इसके समय पर नहीं मिलने की समीक्षा करेंगे। एसकेएमसीएच के प्राचार्य से बातचीत की जाएगी। किसी को परेशानी हो तो वह उनके कार्यालय में आकर शिकायत कर सकते हैं। उसका निदान होगा।

डॉ.एसके चौधरी, सिविल सर्जन

बोचहां में 50 का टीकाकरण

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड 19 के तहत 50 लोगों को कोरोना का टीका दिया गया। एएनएम प्रियंका कुमारी ने कोविड 19 के प्रभारी डॉ. विनोद कुमार की मौजूदगी में टीका लगाया। टीकाकरण के बाद सबने बेहतर महसूस किया। सीडीपीओ प्रीति कौशल, फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष रामदेव चौधरी समेत 50 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन ली।

Input: Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD