नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब के किसानों की ओर से किए जा रहे प्रदर्शन के बीच इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) सिखों को 47 पन्नों वाले अटैचमेंट के साथ मेल भेज रहा है, जिसका शीर्षक है ‘पीएम मोदी और उनकी सरकार का सिखों के साथ विशेष रिश्ता।’

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आईआरसीटीसी चीफ पब्लिक रिलेशंस ऑफिसर सिद्धार्थ सिंह ने कहा कि कुछ दिन पहले इस बुलकेट को जारी किया गया है और सभी सरकारी विभाग इसे लोगों को मेल कर रहे हैं। यह उन्हें भेजा जा रहा है जिनका सरनेम ‘सिंह’ है या जो पंजाब क्षेत्र से हैं।” रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह सरकार की ओर से जनसंपर्क का हिस्सा है, इससे अधिक इसका मतलब ना निकाला जाए।”

sikh

रिपोर्ट में कहा गया है जिन लोगों को यह ईमेल मिले हैं, उन्हें [email protected] से भेजा गया है। इन लोगों ने टिकट बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी में रजिस्ट्रेशन के दौरान ईमेल आईडी दी थी। हालांकि, यह मुख्यतौर पर केवल सिख समुदाय को भेजा जा रहा है। हालांकि, दूसरे इलाके के ऐसे लोगों को भी ईमेल मिले हैं, जिनके नाम में ‘सिंह’ है।

हिंदी, पंजाबी और इंग्लिश में लिखे संदेश वाले पीडीएफ अटैचमेंट की शुरुआत में पीएम को दिए गए कौमी सेवा अवार्ड का जिक्र किया गया है। इसके बाद सरकार की ओर से सिखों के लिए उठाए गए कदमों को गिनाया गया है। इसमें श्री हरमिंदर साहिब का एफसीआरए रजिस्ट्रेशन, करतारपुर कॉरिडोर, दंगा पीड़ितों के लिए न्याय जैसे कामों को गिनाया गया है। सूचना प्रसारण मंत्रालय की ओर से प्रकाशित बुकलेट में पीएम मोदी की कई तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया है।

Source : Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD