रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कर्नाटक के बेंगलुरु में स्वदेशी लड़ाकू विमान ‘तेजस’ में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह ‘तेजस’ में उड़ान भरने वाले देश के पहले रक्षा मंत्री बने. इस उड़ान में एक खास बात हुई जो बिहार के लिए भी गर्व का क्षण बना. दरअसल रक्षा मंत्री (Defence minister) ने जिस जिस तेजस से उड़ान भरी उसे बिहार का लाल एयर वाइस मार्शल नर्वदेश्वर तिवारी उड़ा रहे थे.

बिहार में सीवान जिले के रहने वाले नर्वदेश्वर तिवारी ने जब टेक ऑफ किया तो इसके साथ ही उन्होंने इतिहास रच दिया. दैनिक जागरण के अनुसार गुठनी के श्रीकलपुर गांव निवासी एयर वाइस मार्शल नर्वदेश्वर तिवारी ने बोकारो से प्रारंभिक पढ़ाई पूरी की है क्योंकि उनके पिता बोकारो में स्टील प्लांट में कार्यरत थे. एयरफोर्स ज्वाइन कर वहां से एमबीए किया. इसके बाद फ्लाइंग लेफ्टिनेंट बने. वह एयर वाइस मार्शल के पद पर बेंगलुरु एयरफोर्स हेड क्वार्टर में तैनात हैं.

बता दें कि राजनाथ सिंह तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरने वाले पहले रक्षा मंत्री बन गए. हवाई सफर के बाद उन्होंने कहा कि विमान में सफर का उनका अनुभव रोमांचक रहा. सिंह ने विमान से उतरने के बाद अपनी उड़ान को सहज और आरामदायक बताया.

Input: News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD