बिहार में 19 जनवरी को जल जीवन हरियाली को लेकर मानव श्रृंखला बनाई जानी है. पूरे राज्य में रविवार को बनने वाली मानव श्रृंखला की तैयारी अंतिम दौर में है. प्रशासन से लेकर आम लोग तक इसे कामयाब बनाने में जुटे हुए हैं. हालांकि नियोजित शिक्षकों ने इसका बहिष्कार करने की बात कही है. साथ ही बिहार में प्रमुख विपक्ष दल राजद और लालू परिवार लगातार ही इसको लेकर सीएम नीतीश पर निशाना साधा रहे हैं.

इस बीच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी बिहार सरकार के मानव श्रृंखला का बहिष्कार कर दिया है. जीतन राम मांझी ने मानव श्रृंखला पर कई सवाल उठाते हुए कहा कि उनकी पार्टी 19 जनवरी को आयोजित कार्यक्रम में भाग नहीं लेगी. मांझी का आरोप है कि सीएम नीतीश कुमार अपना चेहरा चमकाने के लिए इस तरह के प्लान बनाते हैं.

चेहरा चमकाने के लिए ये सब करते हैं नीतीश कुमार

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा है कि मुख्यमंत्री अपना चेहरा चमकाने के लिए इस तरह की योजना बनाते रहते हैं. नीतीश कुमार ने इससे पहले भी शराबबंदी को को लेकर मानव श्रृंखला बनावाई थी. सभी को पता है बिहार में खुलेआम शराब बेची जा रही है. तो वहीं, महिलाओं के प्रति बिहार में अपराध बढ़ता जा रहा है. लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपना चेहरा चमकाने में लगे हैं.

जीतन राम मांझी ने कहा कि रविवार को आयोजित मानव श्रृंखला में हम पार्टी साथ नहीं देगी क्योंकि इसमें बहुत सी खामियां हैं. जल, जीवन, हरियाली सबके लिए तो अच्छी बात है लेकिन सरकार इसके प्रति सचेत नहीं है. इस योजना के माध्यम से सिर्फ गरीबों को उजाड़ा जा रहा है.

आपको बता दें कि 19 जनवरी को आयोजित मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए प्रदेशभर में तैयारियां जोरों पर हैं. वहीं, दूसरी ओर महागठबंधन ने इस कार्यक्रम में भाग न लेने का निर्णय किया है. वहीं बीजेपी और जेडीयू के नेताओं का दावा है कि ये मानव श्रृंखला भी हर बार की तरह रिकॉर्ड बनाएगी.

Input : Live Cities

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD