कोरोना काल (VoronaVirus Era) में वर्चुअल रैलियों (Virtual Rallies) की छाया से बाहर निकल भाजपा (BJP) ने रविवार से जमीनी जनसंवाद (Actual Rally) का सिलसिला शुरू कर दिया। इसके साथ ही चुनाव मैदान में भाजपा ने विरोधियों को पीछे छोड़ते हुए जमीनी सेंध मारी भी तेज कर दी है। मोक्ष की धरती गया से भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की रैली के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) व योगी आदित्ययाथ (CM Yogi Adityanath) की रैली की तैयारी में पार्टी जुट गई है।

एक-एक सीट जीतने की रणनीति पर काम कर रही बीजेपी

दरअसल, भाजपा एक-एक सीट जीतने की रणनीति पर काम कर रही है। ऐसे में प्रत्याशियों की मांग के आधार पर पार्टी स्टार प्रचारकों की रैली व सभा तय कर रही है। इसी बीच पार्टी प्रत्याशियों की रायशुमारी में अहम तथ्य उभर कर सामने आ रहे हैं। भाजपा प्रत्याशियों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सर्वाधिक मांग है। तीसरे स्थान पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की सभा कराने का आग्रह कर रहे हैं। वहीं, बिहार के नेताओं में उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी और बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल लोकप्रिय हैं। इसके आगे चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय की रैली कराने का भी जबर्दस्त क्रेज पार्टी प्रत्याशियों के बीच है।

बीजेपी बोली: हमारे पास पीएम मोदी का नाम और काम दोनों

पहले चरण में वाले क्षेत्रों में मोदी और योगी की रैली को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेता और कृषि मंत्री प्रेम कुमार कहते हैं कि हमारे पास मोदी का नाम और काम दोनों है, अब जनता को फैसला करना है कि वह चीन और पाकिस्तान की की भाषा बोलने वाली पार्टी को वोट देगी या राष्ट्रवाद और विकास की भाषा बोलने वाली पार्टी के नेता को विजयी बनाएगी।

प्रत्याशी मानते हैं, मोदी व योगी में करिश्माई नेतृत्व क्षमता

योगी की सभा को लेकर पूर्व मंत्री और औरंगाबाद से भाजपा प्रत्याशी रामाधार सिंह का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राष्ट्र के समर्पित शख्सियत हैं। देश में 70 वर्षों बाद आम आदमी का नेता शीर्ष पद पहुंचा है। राष्ट्र का नेतृत्व कर रहा है। चारों ओर विकास की गंगा बह रही है। ऐसे व्यक्ति को भला कौन प्रत्याशी बुलाने से पीछे रहेगा। हमारे दोनों नेताओं में करिश्माई नेतृत्व क्षमता है। प्रधानमंत्री मोदी और योगी के लिए जनता में गजब का उत्साह देखने को मिलता है। नड्डा की रैली को लेकर भाजपा के प्रवक्ता व गोह से प्रत्याशी मनोज शर्मा कहते हैं कि पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कार्यकर्ताओं के साथ जनता के बीच मांग बढ़ गई है।

Input: Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD