बीमार पिता को 1200 किमी दूर से साइकिल पर लाकर चर्चा में बनी दरभंगा की ज्योति की दर्दनाक कहानी अब फिल्मे पर्दे पर दिखेगी. ज्योति पर विनोद कापड़ी फिल्म बनने वाले है. विनोद कापड़ी का प्रतिनिधि ने ज्योति के पिता से इसको लेकर अनुबंध साइन किया है.

ज्योति के पिता मोहन पासवान फर्स्ट बिहार को बताया कि फिल्म बनाने को लेकर मुझसे एक पेपर पर साइन कराया गया है. बोला गया है कि वह ज्योति पर फिल्म बनाना चाहते हैं. फिल्म बनाने से पहले 51 हजार रुपए देंगे. उसके बाद और पैसा दिया जाएगा.  विनोद कापड़ी पत्रकार होने के साथ-साथ वह फिल्में भी बनाते हैं. पीहू फिल्म उनकी काफी चर्चा में आई थी. इसके अवाले वह लॉकडाउन के बीच पैदल और साइकिल से जाने वाले मजदूरों पर भी शॉर्ट फिल्म बना रहे हैं.

साइकिल रेस के लिए टेस्ट देने जाएगी ज्योति

मोहन पासवान ने कहा कि ज्योति साइकिल रेस में शामिल होगी. इससे पहले भी जब वह छोटी थी तो मुझे वह 9 किमी साइकिल पर बैठाकर लाई थी. इस बार तो वह मजदूरी में 1200 किमी साइकिल चलाई है. ज्योति साइकिल रेस में भाग लेगी. बता दें कि कुछ दिन पहले ही साइकिल फेडरेशन के अध्यक्ष ओंकार सिंह ने ज्योति को टेस्ट देने के लिए ऑफर दिया था. दिल्ली में टेस्ट के दौरान रहने खाने की व्यवस्था फेडरेशन करेगा. अगर ट्रेनिंग होती है तो उसकी पढ़ाई का खर्च भी उठाने के लिए फेडरेशन तैयार है. पैसे के अभाव में पढ़ाई छोड़ चुकी ज्योति अपने बीमार पिता को लॉकडाउन के दौरान गुड़गांव से हजारों किलोमीटर साइकिल से करीब आठ दिन में दूरी किराए के अभाव में तय करने पर ज्योति चर्चा में बनी हुई है. इवांका ट्रंप ने ट्वीट करके ज्योति की तारीफ की हैं.

Input : First Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD