ऐसा लगता है कि टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान और झारखंड की शान महेंद्र सिंह धौनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने से पहले ही अपने रिटायरमेंट के बाद की प्लानिंग कर ली थी. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि रांची के महि यानी महेंद्र सिंह धौनी के ब्रांड की सब्जी लोकल मार्केट में आ गयी है. जी हां, धौनी ब्रांड टमाटर बाजार में खूब बिक रहे हैं. दो महीने बाद धौनी ब्रांड की ब्रोकली की सब्जी भी लोग खा सकेंगे.

धौनी ब्रांड टमाटर 40 रुपये किलो की दर से बाजार में बिक रहे हैं. यह TO 1156 किस्म का टमाटर है. धौनी के रांची स्थित 43 एकड़ के फार्म हाउस में इस साल 3 एकड़ क्षेत्र में टमाटर उगाये गये हैं. कुछ और सब्जियां भी उगायी जा रही हैं. गोभी, मटर और ब्रोकली भी लगाये गये हैं. दो महीने बाद ब्रोकली की फसल बाजार में आ जायेगी.

ਸੰਨਿਆਸ ਲੈਣ ਮਗਰੋਂ ਮਹਿੰਦਰ ਸਿੰਘ ਧੋਨੀ ਕਰ ਰਹੇ ਹਨ ਜੈਵਿਕ ਖੇਤੀ, ਵੇਚ ਰਹੇ ਹਨ ਟਮਾਟਰ  ਅਤੇ ਦੁੱਧ

धौनी के कृषि सलाहकार रोशन कुमार की मानें, तो महेंद्र सिंह धौनी ने उनसे कहा है कि जब वह अपने फार्म हाउस आयेंगे, तो खेत में बैठकर मटर खायेंगे. महि को मटर बहुत पसंद है. रोशन का कहना है कि महेंद्र सिंह धौनी चाहते हैं कि उनका फार्म हाउस पर उन तमाम लोगों की कमाई का जरिया बने, जो वहां खेती के काम से जुड़े हैं.

mahendra singh dhoni trying his hand in farming after cricket selling  tomatoes at rs 40 kg ranchi | ધોની વેચી રહ્યો છે 40 રૂપિયા કિલો ટામેટા,  જાણો કેમ? - sports

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि वन डे और टेस्ट क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले लेने वाले कैप्टन कूल ने इसी साल टी-20 फॉर्मेट से भी संन्यास ले लिया था. उन्होंने कहा था कि अभी वह इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में खेलते रहेंगे. धौनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने तीन बार आइपीएल का खिताब जीता. हालांकि, इस बार यानी वर्ष 2020 के आइपीएल में उनके प्रदर्शन से फैंस बहुत निराश हुए थे.

Source : Prabhat Khabar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD