सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख आलम ने चुनाव प्रचार के दौरान विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि यदि मुस्लिम मतदाता एक तरफ हो जाएं तो चार नए पाकिस्तान बनाए जा सकते हैं। पश्चिम बंगाल में पहले दौर की वोटिंग से पहले शेख आलम के इस बयान को बीजेपी लपक सकती है और मतदान से पहले ध्रुवीकरण की संभावना बढ़ गई है।

शेख आलम ने कहा, ”हम 30 फीसदी (मुस्लिम) हैं और वे 70 फीसदी (हिंदू)। वे (बीजेपी) 70 फीसदी के समर्थन से सत्ता में आएगी, उन्हें शर्म आनी चाहिए। यदि हमारी मुस्लिम आबादी एक तरफ हो जाए तो हम 4 नए पाकिस्तान बना सकते हैं। 70 फीसदी आबादी कहां जाएगी?” शेख आलम ने बीरभूम विधासभा सीट के बासापारा के नानूर में लोगों को संबोधित करते हुए यह विवादित बयान दिया।

बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने शेख के इस बयान को ट्वीट करते हुए ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा, ”वह स्पष्ट रूप से ममता बनर्जी के प्रति अपनी निष्ठा रखते हैं। क्या वह (ममता बनर्जी) इसका समर्थन करती हैं? क्या हम बंगाल को ऐसा देखना चाहते हैं?

गौरतलब है कि पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान भी टीएमसी के एक नेता ने इसी तरह का विवादित बयान दिया था। ममता सरकार के मंत्री फिरहद हकीम ने एक इलाके को मिनी पाकिस्तान कह दिया था, जिसको लेकर काफी हंगामा हुआ था। पांचवें फेज की वोटिंग से पहले उन्होंने यह बयान दिया था।

Input: Live Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD