PATNA : बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सोशल मीडिया साइट ट्वीटर पर छाये हुए हैं. पूरे देश पर मंगलपांडेयको_भगाओ ट्रेंडिंग बना हुआ है. लोग बिहार के बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर मंत्री पर निशाना साध रहे हैं.

कांग्रेस ने शुरू किया है मुहिम
बिहार के स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ ट्वीटर पर ये मुहिम युवा कांग्रेस ने शुरू किया है. बिहार के हर जिले के आंकड़े दिये जा रहे हैं. हालांकि उनकी विश्वसनीयता कितनी है ये बता पाना मुश्किल है. लेकिन आंकड़े दिये जा रहे हैं. किस जिले में स्वास्थ्य सुविधा पर कितना खर्च किया जा रहा है और वहां की क्या हालत है.

ट्वीटर पर मंगलपांडेयको_भगाओ हैशटैग के साथ किये जा रहे ट्वीट में दिख रहा है कि युवा कांग्रेस के लोग पूरी तैयारी से उतरे हैं. स्वास्थ्य सेवाओं के आंकडों को पहले से तैयार कर लिया गया है. फिर उन्हें ट्वीटर पर पोस्ट किया जा रहा है.

हालांकि उन युवक कांग्रेस के आंकड़े पहली नजर में ही संदिग्ध दिख रहे हैं. कांग्रेसी नेता ट्वीट कर रहे हैं कि सीतामढ़ी में स्वास्थ्य सुविधा पर 56 करोड़ रूपये खर्च किया जा रहा है. जबकि मुजफ्फरपुर में स्वास्थ्य सुविधा पर सरकार 50 करोड़ रूपये खर्च कर रही है. मुजफ्फरपुर की आबादी सीतामढ़ी की तुलना में लगभग डेढ गुणी है. लेकिन कांग्रेसी नेताओं के ट्वीट में सीतामढी में ज्यादा खर्च होने का दावा किया जा रहा है. आंकड़े भले ही संदिग्ध हों लेकिन मंगल पांडेय के खिलाफ ट्वीटर पर तो तूफान खड़ा कर दिया गया है.

Input : First Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD