कोरोना काल में महामारी से उपजे परेशानियों ने आम ओ ख़ास को परेशान कर दिया है। ताजा मामला है मुजफ्फरपुर के प्रतिष्ठित डीएवी पब्लिक स्कूल, मालिघाट का जहाँ स्कूल प्रबंधक के स्कूल फी की मांग करने पर परिजनों ने जिलाधिकारी के पास आज एक ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन में अभिभावकों के एक समूह ने स्कूल बंद रहने के बावजूद फी में समाहित अन्य तरह के चार्जेज जैसे DEVELOPMENT FEE, COMPUTER FEE, SMART CLASS, LIBRARY FEE लेने कि शिकायत आज जिलाधिकारी डाॅ चंद्रशेखर सिंह से कि।

अभिभावकों का कहना है कि जिन महिनों में लाॅकडाउन के वजह से स्कूल बंद रहें हैं उन महिनों के भी एक्सट्रा चार्जेज जैसे कि COMPUTER और LIBRARY कि सुविधा छात्रों ने नहीं ली है, ऐसे में वो स्कूल प्रबंधक से पिछले दो तीन दिनों से मिल उसे माफ़ करने का आग्रह कर रहें थें। स्कूल प्रबंधक द्वारा संतोषजनक समाधान नहीं मिलने पर अभिभावकों पे डीएम के पास ज्ञापन सौंप अपनी बात रखी।

स्कूल प्रबंधन ने ज़ारी किए फी चार्ट में दावा किया है कि उन्होंने अभिभावकों के हित में परिवहन फी माफ़ कर दिया है जबकि अभिभावकों के समूह का कहना है कि उनके बच्चे और अन्य बहुत बच्चें स्कूल परिवहन का इस्तेमाल करते ही नहीं है। प्रशासन के पास लगाए गुहार पर प्रशासन किस तरह स्कूल और अभिभावकों के बीच दोनों के हितों कि रक्षा करते हुए कुछ समाधान निकाल पाते हैं या नहीं।

मुजफ्फरपुर नाउ ने अपने स्तर से भी स्कूल का पक्ष जाननें कि कोशिश की लेकिन संपर्क नहीं हो पाया है।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD