SITAMARHI:सीतामढ़ी में बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय ने शराबबंदी, अपराध नियंत्रण एवं साम्प्रदायिक सौहार्द को लेकर जिले के सभी थाना प्रभारी वीडियो सीओ और जनप्रतिनिधियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संवाद किया है। इस दौरान डीजीपी ने शराब से होने वाले नुकसान के बारे में बताते हुए कहा कि शराब इंसान के बुद्धि को भ्रष्ट कर देता है और शराब का सीधा संबंध अपराध से है शराब के नशे में इंसान गलत कदम उठा लेता है।

 

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि जनप्रतिनिधियों ओर पुलिस के बीच समन्वय जरूरी है तभी अपराध तथा शराब तस्करों पर लगाम लग सकता है। उन्होनें कहा कि सिर्फ पुलिस अकेले इसे नहीं रोक सकती।डीजीपी ने कहा कि पटना में बैठ कर डीजीपी कैसे पता करेंगे कि जिले का थाना प्रभारी क्या कर रहा है। कौन थानेदार शराब बेचवा रहा कौन थानेदार पैसा ले रहा है कौन चौकीदार शराब बेच रहा है। उन्होंने जिले के अधिकारियों को इसपर कड़ी नजर बनाए रखने का निर्देश देते हुए कहा कि अगर ऐसी कोई भी जानकारी या शिकायत मिलती है, तो इसपर तुरंत जांच कर कार्रवाई करें। गुप्तेश्वर पांडेय ने थानाध्यक्षों को आम जनता समेत जनप्रतिनिधियों के साथ अच्छा व्यवहार बनाने की बात कही।

समाहरणालय स्थित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभा कक्ष से पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय सीधे शिवहर जिले के लिए निकल गए। इस दौरान डीजीपी ने जिला मुख्यालय डुमरा स्थित समाहरणालय सभाकक्ष में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के सभी डीएसपी, थानाध्यक्ष, बीडीओ सीओ, मुखिया, सरपंच समेत जनप्रतिनिधियों से जनसंवाद स्थापित किया।

Input : First Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD