PATNA: कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे पर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि अगर गैंगस्टर विकास दुबे बिहार में घुस जाएगा तो यहां से सुरक्षित निकलना संभव नहीं है.

पुलिस अलग नहीं

गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि बिहार पुलिस और उत्तर प्रदेश पुलिस नहीं है. पूरे देश की पुलिस एक है. यूपी के कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर वो विकास दुबे  बिहार में घुस आएगा और यहां से सुरक्षित निकल जाएगा यह संभव नहीं है.

विकास ने दी थी थानेदार को लाश बिछाने की धमकी

यूपी पुलिस ने खुलासा किया है कि जब विकास के गांव पर पुलिस छापेमारी करने जा रही थी तो इस दौरान ही चौबेपुर के दारोगा केके शर्मा को विकास ने कॉल किया था और कहा था कि अगर पुलिस पहुंची तो लाशों की ढेर लग जाएगी. विकास ने कहा था कि थानेदार विनय तिवारी को समझा लो, अगर बात बढ़ी तो बिकरु से कई लाशें उठेंगी. यही नहीं सिपाही राजीव चौधरी की भी मुठभेड़ से कुछ घंटे पहले पहले विकास से हुई बातचीत के रिकॉर्ड मिले हैं. फिलहाल, विनय तिवारी, केके शर्मा और राजीव सिंह को को सस्पेंड कर दिया गया है.

विकास की बहू गिरफ्तार

गैंगस्टर विकास दुबे की बहू और नौकरानी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही पड़ोसी को भी गिरफ्तार किया गया है. हमले के दौरान इनलोगों ने विकास के गुर्गों के मदद की थी. पुलिस ने गिरफ्तारी के बारे में बताया कि विकास दुबे के गांव बिकरू गांव में मुठभेड़ के दौरान पुलिस के लोकेशन के बारे में जानकारी भी दे रही थी. गोलीबारी के दौरान विकास की बहू शमा के घर के बाहर घायल पुलिसकर्मी जान बचाने के लिए मदद मांग रहे थे,उससे बार-बार दरवाजा खोलने की गुजारिश कर रहे थे, लेकिन शमा ने दरवाजा नहीं खोला.  अगर दरवाजा खोलती तो कुछ पुलिसकर्मियों की जान बच सकती थी.

Input : First Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD