उदगमंडलम. तमिलनाडु के वन मंत्री डिंडीगुल श्रीनिवासन (Dindigul Srinivasan) आदिवासी लड़के से जूते उतरवाने को लेकर विवादों में घिर गए हैं. श्रीनिवासन ने गुरुवार को थेप्पाकाडु में एक हाथी शिविर के उद्घाटन के दौरान एक आदिवासी लड़के (Tribal Boy) से अपने जूते उतरवाए. श्रीनिवासन का जूते उतरवाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) हो गया. वीडियो में आदिवासी लड़का उनके जूते उतारते दिखाई दे रहा है. वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया (Social Media) पर कई लोगों ने इस घटना को लेकर नाराजगी जाहिर की.

लड़के से जूते उतवाकर आगे बढ़ गए डी. श्रीनिवासन
दरअसल, श्रीनिवासन मुदुमलाई बाघ अभयारण्य (Mudumalai Tiger Reserve) में हाथी शिविर का उद्धाटन करने पहुंचे थे. वह जब जिला कलेक्टर और अन्य अधिकारियों के साथ शिविर की ओर बढ़ रहे थे, तभी उन्होंने एक आदिवासी लड़के को बुलाया. उन्‍होंने उस लड़के से उनके जूते उतारने को कहा, ताकि वह मंदिर में जाकर पूजा कर सकें. वीडियो में श्रीनिवासन कह रह रहे हैं, ‘ऐ, यहां आओ, यहां आओ. मेरे जूते उतारो.’ इसके बाद लड़के ने सभी की मौजूदगी में मंत्री के जूते उतारे. लड़के ने जब उनके जूते उतार दिए तो वह मुस्कुराते हुए आगे बढ़ गए. यह स्पष्ट नहीं है कि श्रीनिवासन ने लड़के से अपने जूते क्यों उतरवाए. इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर मंत्री की काफी आलोचना हो रही है. लोग उनके खिलाफ एससी/एसटी कानून के तहत कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

2018 में भी श्रीनिवासन एक अधिकारी से अपने सैंडल बंधवाने के कारण विवादों में घिर गए थे.पहले भी विवादों में घिर चुके हैं डिंडीगुल श्रीनिवासन
वन मंत्री डिंडीगुल श्रीनिवासन पहले भी ऐसे ही कारणों से चर्चा में रह चुके हैं. जुलाई 2018 में भी श्रीनिवासन ने एक अधिकारी से अपने सैंडल बंधवाए थे. सोशल मीडिया पर उनका इससे जुड़ा वीडियो भी वायरल हो गया था. उस समय चेन्नई में एक कार्यक्रम खत्म होने के बाद जब सभी लोग जाने लगे तो वन मंत्री ने सीएम के पीआरओ को बुलाया और सैंडल पहनने में मदद मांगी. इसके अलावा वह पूर्व सीएम जयललिता (Jayalalithaa) पर सीएम रहते भ्रष्‍टाचार (Corruption) में शामिल रहने का आरोप लगाकर भी सुर्खियों में रह चुके हैं.

Input : News18

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.