राजधानी दिल्ली में हाल के दिनों में को’रोना वा’यरस के कुछ मामलों की पहचान हुई है, जिसके बाद से दिल्ली-एनसीआर में लोग इसे लेकर बेहद स’तर्कता बरत रहे हैं. लोग मास्क पहने और हैंड से’निटाइजर्स का इस्तेमाल करते देखे जा सकते हैं. ऐसे में हैंड से’निटाइजर्स और मास्क की डिमांड बढ़ती जा रही है. बढ़ती मांग के साथ इनके रेट भी उतने ही बढ़ गए हैं. से’निटाइजर्स जहां दुकान से गायब हैं, वहीं मास्‍क तीन गुना से भी ज्‍यादा कीमत पर मिल रहा है.

दिल्ली स्थित एक मेडिकल स्टोर मालिक ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते अब दुकानों से हैंड सेनिटाइजर्स और मास्क मिलना लगभग मुश्किल सा हो गया है. जो मास्क पहले 50 से 60 रुपये का मिलता था, अब वह 100 से 150 रुपये में बेचा जा रहा है. यही नहीं, कहीं-कहीं तो इसे ब्लैक में भी बेचा जा रहा है.

दिल्ली में 28 मरीजों की पहचानवहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बुधवार को जानकारी दी कि भारत में अभी तक कोरोना वायरस के कुल 28 मरीजों की पहचान हो चुकी है. भारत सरकार ने संक्रमण से बचाव के लिए एहतियाती उपाय करने शुरू कर दिए हैं. दिल्ली समेत देश के अन्य राज्यों में भी इस बाबत निर्देश जारी किए गए हैं. कोरोना वायरस को लेकर जारी अलर्ट के बाद राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली मेट्रो ने भी सुरक्षा के तमाम इंतजामात किए हैं. दिल्ली मेट्रो की तरफ से इस बाबत जानकारी दी गई है कि कोरोना वायरस की रोकथाम और इस संबंध में जागरूकता फैलाने के उपाय किए जा रहे हैं.

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.