लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में राजनीति गरम है. विपक्ष लगातार बिहार सरकार और केंद्र सरकार को घेरने में लगा है. इसी कड़ी में विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और राजद सुप्रीमो लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए बीजेपी से सवाल पूछा है. उन्होंने कहा कि कोई भाजपाई इसकी गारंटी लेगा कि BJP गठबंधन छोड़ किसी दूसरी विचारधारा से नीतीश कुमार समझौता नहीं करेंगे?

तेजस्वी यादव ने शनिवार को ट्वीट कर सीएम पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि क्या U-Turn मास्टर नीतीश कुमार लिखकर यह शपथ पत्र देंगे कि वो अगले 5 वर्ष तक BJP गठबंधन छोड़ किसी दूसरी विचारधारा से समझौता नहीं करेंगे. अगर वो ऐसा नहीं करते है तो स्पष्ट है आम चुनाव में वो BJP का वोट बटोर अचानक पलटीमार दूसरे गठबंधन को बेच देंगे? नेता प्रतिपक्ष ने आगे कहा कि क्या कोई भाजपाई इसकी गारंटी लेगा?

इसी के साथ तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के एक बयान को याद दिलाया. नीतीश कुमार ने यह बयान महागठबंधन में रहते हुए दिया था. सीएम ने कहा था कि मिट्टी में मिल जाऊंगा, लेकिन बीजेपी के साथ नहीं जाऊंगा.

बता दें कि आज यानी शनिवार को पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पर आरजेडी संसदीय बोर्ड की बैठक में बड़ा फैसला हुआ है. बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने मीडिया से बातचीत में साफ-साफ कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग के फैसले के लिए लालू प्रसाद यादव को अधिकृत किया गया है. इसका मतलब साफ है कि अब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ही सीटों को लेकर के फैसला लेंगे. इसके साथ ही साथ उन्होंने कहा कि महाठबंधन में समान विचार धारा वाले लोग शामिल होंगे. इस बैठक में तेजस्वी यादव भी मौजूद थे.

Input : Live Cities

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.