पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने सदन में जो किया वो सही नहीं है. मेरी तेजस्वी के प्रति अच्छी सोच थी लेकिन तेजस्वी को संवैधानिक प्रक्रिया की जानकारी नहीं है. तेजस्वी किसी काम के आदमी नहीं हैं, उन्हें नीतीश कुमार से माफी मांगनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन सदन में जो हुआ वह सभी ने देखा. जिस तरह से भाषाओं का प्रयोग किया गया वह कहीं से संवैधानिक नहीं था.

पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी (Jitanram Manjhi) ने कहा कि 17वां सत्र था और कार्यकारी अध्यक्ष मुझे बनाया गया था. फिर प्रक्रिया को मैंने पूरा किया और विजय सिन्हा अध्यक्ष बने. सत्र छोटा था और राज्यपाल का अभिभाषण के बाद धन्यवाद ज्ञापन करने की बात थी. सारी बात सही चली, लेकिन अंतिम समय तेजस्वी यादव ने जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर मर्यादित टिप्पणी की उससे बात बिगड़ गई.

उन्होंने कहा कि जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा था, वह सदन के पटल पर कुछ नहीं कहा था बल्कि एक सभा में कहा था लेकिन तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सदन में जिस तरह से बयान दिए वह अमर्यादित था. ऐसे मुद्दों को भी उठाया जिस पर कोर्ट का आदेश आना बाकी है.

जीतनराम मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार यदि कहें कि बच्चे के चाह में बच्चियां पैदा होती रहीं तो वह बड़े भाई-छोटे भाई का नाता है. वह कह सकते हैं. इस बात को तेजस्वी यादव का कहना कोई औचित्य नहीं है, लेकिन जिस तरह से तेजस्वी यादव ने कहा नीतीश कुमार का बेटा है कि नहीं या घृणित बात है.

उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव के प्रति मेरी अच्छी भावना थी, लेकिन कल से मेरे दिमाग में बात चल रही है. मेरी सोच गलत थी तेजस्वी यादव किसी कर्म के आदमी नहीं हैं. कोई संवैधानिक प्रक्रिया की जानकारी नहीं है. तेजस्वी यादव के पास कोई नॉलेज नहीं है. यह अमर्यादित घटना घटी है इसके लिए दुख व्यक्त करते हुए तेजस्वी यादव को माफी मांगना चाहिए.

नीतीश कुमार ने बाद में कहा कि हम लोगों में बड़े भाई-छोटे भाई का मामला है और हम लोग कुछ भी कह सकते हैं. तेजस्वी यादव को नीतीश कुमार से माफी मांगनी चाहिए. अगर नहीं मांगते हैं तो यह लोकतंत्र की हत्या है.

वही, राबड़ी देवी के बयान पर मांझी ने राजनीतिक और व्यक्तिगत टिप्पणी पर कुछ भी कहने से इनकार किया और कहा कि जिस तरह से नीतीश कुमार ने मजाक किया है. उसी तरह से राबड़ी भी मजाक कर सकती हैं.

Source : Zee News

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD