बिहार विधानसभा चुनाव के हाई प्रोफाइल सीटों में से एक सीट वैशाली जिले की राघोपुर सीट से राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव ने आज बुधवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. अपना नामांकन दाखिल करने के साथ ही उन्होंने राज्य की जनता से वादा किया है कि हमारी सरकार आने पर बिहार में कार्यरत नियोजित शिक्षकों को भी नियमित शिक्षकों की तरह समान सेवा शर्त और समान काम के लिए समान वेतन दिया जाएगा.

आरजेडी नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि हमारी सरकार आने पर बिहार में कार्यरत नियोजित शिक्षकों को भी नियमित शिक्षकों की तरह समान सेवा शर्त और समान काम के लिए समान वेतन दिया जाएगा. नियोजित शिक्षकों को नीतीश सरकार ने हमेशा धोखा दिया है. शिक्षकों की सभी समस्याओं का निदान किया जाएगा.

बिहार में विधानसभा चुनाव के बीच चुनावी वादों और नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी है. राजेडी नेता तेजस्वी ने पिछले दिनों वादा किया था कि अगर महागठबंधन की सरकार बनती है तो वह कैबिनेट की पहली बैठक में ही बिहार में 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे.

हालांकि तेजस्वी के इस बड़े दावे पर नीतीश कुमार ने उन्हें अनुभवहीन नेता करार दिया था. नीतीश ने अपनी एक चुनावी सभा में कहा था कि दुनिया में ऐसा कोई देश नहीं है जहां सरकारी सेवा में ही सबको नौकरी मिलती हो.

बता दें कि तेजस्वी ने आज बुधवार को राघोपुर विधानसभा से नामांकन दाखिल किया. राघोपुर में चुनाव दूसरे चरण में 3 नवंबर को होना है. नामांकन दाखिल करने से पहले तेजस्वी यादव ने कहा, ‘मैंने सौगंध ली है कि बिहार के हित में सदा कार्य करता रहूंगा. हर बिहारवासी को जब तक उनका हर अधिकार नहीं दिला देता, चैन से बैठने वाला नहीं हूं. इस सौगंध को पूरा करने के क्रम में आज नामांकन करने जा रहा हूं. परिवर्तन के इस शंखनाद में आपके स्नेह, समर्थन और आशीर्वाद का आकांक्षी हूं.’

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की राजनीतिक विरासत संभाल रहे उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव अपने पुराने गढ़ राघोपुर से चुनावी मैदान में उतर गए हैं. जहां उनका मुकाबला बीजेपी के सतीश यादव से है, जो पहले विधायक रह चुके हैं.

Input: Aaj Tak

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD