बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के खिलाफ उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव के एक करीबी सहयोगी ने पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। दरअसल, तेजस्वी यादव का एक कथित पुराना ऑडियो बुधवार को वायरल हुआ। इसके बाद एक युवक ने पुलिस को लिखित शिकायत दर्ज कराई है। आरोप है कि पूर्व उपमुख्यमंत्री ने उसे फोन कर उसे गाली-गलौज करते हुए धमकी दी है, लिहाजा उसके जान को खतरा है। आरोपों के मुताबिक तेजस्वी ने उससे, ‘अब घूमो…तो हम तुमको बताते हैं, नेता बनोगे तुमलोग..’ जैसे शब्दों का प्रयोग तेजस्वी यादव ने किया।

शिकायत दर्ज कराने वाले अभिनंदन यादव ने खुद को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का प्रदेश महासचिव बताया है। इसके साथ ही उन्होंने ने दावा किया है कि जब तेज प्रताप यादव स्वास्थ्य मंत्री थे तब मैं (अभिनंदन यादव) उनका निजी सचिव था।

जांच के बाद होगी कार्रवाई- पुलिस

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) उपेंद्र शर्मा को की गई लिखित शिकायत में अभिनंदन ने आरोप लगाया है कि तेजस्वी यादव ने फोन करके अपशब्द का प्रयोग किया और धमकी दी। अभिनंदन ने तेजस्वी के साथ रहने वाले लोगों से खुद की जान को खतरा भी बताया है। अभिनंदन ने अपने आवेदन के साथ बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी से वर्ष 2018 में फोन पर हुई बातचीत का ऑडियो क्लिप भी संलग्न किया है। पटना पुलिस अभिनंदन द्वारा की गई शिकायत की जांच कर रही है जिसके बाद इस मामले में आगे की कार्रवाई होगी।

आवेदन में मोबाइल नंबर का जिक्र

अभिनंदन के लिखित आवेदन में एक मोबाइल नंबर का भी जिक्र है। आरोप है कि इसी नंबर से तेजस्वी यादव ने उन्हें फोन कर धमकी दी थी। युवक ने खुद पर जान का खतरा बताते हुए पुलिस से इस मामले में कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। यह ऑडियो पूर्व में भी एक बार वायरल हो चुका है। ऑडियो में आवाज तेजस्वी की बताई जाती है। इसमें वे युवक से कहां होने, आकर मिलने की बातचीत के साथ बीच में कुछ अपशब्द सुनाई दे रहा है। हालांकि इस ऑडियो की पुष्टि हिन्दुस्तान नहीं कर रहा।

Input : Live Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD