पटना. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को 5 साल तक विधानसभा का बाय काट करने की चेतावनी दी है. बुधवार को बिहार विधानसभा में सदन की कार्यवाही से समानांतर विधायकों के साथ बैठे तेजस्वी यादव ने विधानसभा परिसर में हुई मारपीट और लाठीचार्ज की घटना की ना केवल निंदा की बल्कि खुले तौर पर नीतीश कुमार को चुनौती दी थी.

विधानसभा में अपने विधायकों के साथ काली पट्टी बांधकर पहुंचे तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार सी ग्रेड की पार्टी के नेता है. विधानसभा में मर्यादा को तार-तार करते हुए हमारे विधायकों को गंदी गंदी गालियां दी गई. तेजस्वी ने कहा कि सदन में हमारे सवाल पर नीतीश कुमार कुछ नहीं बोलते हैं. नीतीश जी को तो कोई खुद से ज्ञान नहीं है लेकिन वह मुझे उपदेश देते हैं.

बिहार पुलिस के नए कानूून का जिक्र करते हुए तेजस्वी ने कहा कि आज विधायकों को पीटा जा रहा है, कल कोई भी निशाना बन सकता है. इस कानून के बाद पुलिस पूर्व मुख्यमंत्री को भी घर में घुसकर पीटेगी उन्होंने कहा कि सरकार तो आती जाती रहती है लेकिन मैं अधिकारियों को कहना चाहता हूं कि मेरा भी नाम तेजस्वी यादव है. तेजस्वी ने कहा कि वो हमसे इस बिल पर चर्चा करें हम पूरे बिल का बिंदुवार जवाब देंगे.

तेजस्वी ने कहा कि हमारी लड़ाई आगे भी जारी रहेगी. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी महिला विधायकों के साथ दुर्व्यवहार हुआ है तो नीतीश कुमार जी वाकई खुश होंगे. लोकतंत्र के लिए वाकई कल का दिन काला दिन है, यीही कारण है कि पूरे देश में इसकी निंदा हो रही है. तेजस्वी ने नीतीश कुमार को निर्लज कुमार तक बता दिया. उन्होंने सरकार को ललकारते हुए कहा कि मैदान में आ जाएं. बुधवार को वह बिहार विधानसभा में विरोधी दल के सभी विधायक काली पट्टी बांधकर पहुंचे हैं.

Source : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD