बिहार (Bihar) में कोरोना संक्रमण (Corona infection) को लेकर आरजेडी (RJD) प्रमुख और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है. तेजस्वी ने सोशल मीडिया में एक लंबा पोस्ट लिख कर बिहार की हालत को बहुत भयावह बताया है. तेजस्‍वी ने लिखा, ‘पिछले 2 दिनों में 2 आईएएस अधिकारियों और कुछ अन्य अधिकारियों ने अपनी जान गंवाई है. आम लोगों के बारे में कल्पना कीजिए. कई वरिष्ठ आईएएस, अधिकारी, डॉक्टर, कर्मचारी भर्ती हैं. पटना के अस्पतालों में भी कोई बिस्तर उपलब्ध नहीं है. स्वास्थ्य सचिव ने भारतीय सेना से डॉक्टरों की मांग की है.’

तेजस्वी ने आगे लिखा कि कोरोना वायरस से फैले संक्रमण के बाद से ही मैं बार-बार बिहार सरकार को असंवेदनशील झुग्गी से जागने के लिए अस्पतालों की क्षमता बढ़ाने, टेस्टिंग बढ़ाने, मेक शिफ्ट अस्पताल, क्वारंटीइन और आइसोलेशन सेंटर बनाने, बिहार में आने वाले सभी लोगों का परीक्षण करने के लिए बार-बार कह रहा हूं. बिहार के सीएम से समय लिया और फिर से अनुरोध किया कि वेंटिलेटर और ऑक्‍सीजन का स्टॉक बढ़ाया जाए, लेकिन कुछ नहीं हुआ. कोराेना मरीजों की संख्या और माैत के आंकड़ों को भी गलत तरीके से पेश किया जा रहा है.

अनियंत्रित हो रहा कोरोना

कोरोना का संक्रमण अब बिहार में भी नियंत्रण के बाहर होता दिखाई दे रहा है. पिछले 24 घंटों की बात की जाए तो रिकॉर्ड 4786 मरीज मिले हैं. इसको देखते हुए अब लोगों में एक बार फिर कोरोना की दहशत फैल रही है. बिहार में एक्टिव मरीजों की संख्या अब 23724 पहुंच गई है. सबसे खराब हालात पटना में हैं जहां पर करीब 36 इलाके हॉट स्पॉट बन चुके हैं और यहां पर कोरोना की चपेट में सैकड़ाें लोग हर दिन आ रहे हैं. पटना में पिछले एक दिन में 1483 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं बात की जाए गया कि तो यहां पर 334 मरीज मिले हैं.

Input: News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD