बीडब्ल्यू एफ वर्ल्ड चैंपिंयनशिप में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को शनिवार को तेलुगु स्टार नागार्जुन अक्किनेनी ने 73 लाख की कीमत वाली ब्रैंड न्यू बीएमडब्ल्यू एक्स5 एसयूवी (BMW X5 SUV) गिफ्ट की।

यह कार्यक्रम हैदराबाद के अन्नपूर्णा स्टूडियोज़ में हुआ. इस मौके पर पीवी सिंधु के कोच पुलेला गोपीचंद (Pulela Gopichand) भी मौजूद थे. इससे पहले जब पीवी सिंधु ने ओलम्पिक में सिल्वर मेडल (Silver Medal) जीता था तो उस वक्त सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने इसी कंपनी की कार गिफ्ट की थी।


इस मौके पर नागार्जुन ने कहा, ‘ऐसे लोगों का सम्मान करना अपने आप में सम्मान की बात है. मैं गोपी पुलेलाचंद को भी बधाई देता हूं जिसके प्रयासों से ऐसे खिलाड़ी बनते हैं. साथ ही मैं उनके माता-पिता पीवी रमन्ना और पी विजय को भी देश को ऐसा बेहतरीन खिलाड़ी देने के लिए बधाई देता हूं.’

कार स्वीकार करते हुए पीवी सिंधु ने कहा, ‘एवरग्रीन सुपरस्टार नागार्जुन सर और गोपी अन्ना की उपस्थिति में गिफ्ट लेना अपने आप में एक खास अनुभव है. मेरे लिए इसका काफी महत्त्व है. ओलम्पिक में गोल्ड मेडल लाने के लिए मैं हर संभव कोशिश करूंगी.

इस इवेंट को तेलंगाना बैडमिंटन एसोसिएशन (Telangana Badminton Association) के उपाध्यक्ष वी चामुंडेश्वरनाथ (V Chanundeshwarnath) ने ऑर्गेनाइज़ किया था. चामुंडेश्वरनाथ पैसे मिलाकर बेहतरीन एथिलीट्स को कार गिफ्ट करने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने यह 22वीं कार गिफ्ट की थी. उन्होंने कहा, ‘वर्ल्ड चैंपियन होना बेशकीमती है और मैं उम्मीद करता हूं कि अगली बार वह इसी जगह पर गोल्ड जीतकर आएंगी और फिर उनका सम्मान किया जाएगा.’
Bmw X5 के फीचर्स-

पावर और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो Bmw X5 के पेट्रोल वेरिएंट में 2,998cc का 6 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 5500-6500 Rpm पर 340 Hp की पावर और 1500-5200 Rpm पर 450 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन 5 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन में मिलता है. महज 6.5 सेकेंड में यह एसयूवी 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है.

सेफ्टी फीचर्स- सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Bmw X5 में एक्टिव पार्क डिस्टेंस कंट्रोल (PDC), एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), ब्रेक असिस्ट, अटेंटिवनेस असिस्टेंट, BMW कंडिशन बेस्ड सर्विस, कर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (DSC), डायनामिक ट्रैक्शन कंट्रोल (DTC), इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल इम्मोबिलाइजर जैसे फीचर्स मिलेंगे.

Input : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD