नारकोटिक्स ब्यूरो पटना की टीम ने गुरुवार को मुजफ्फरपुर-दरभंगा फोरलेन पर सदातपुर के समीप नाकेबंदी कर टैंकर में छिपाकर रखा गया 550 किलो गांजा जब्त की है। इस दौरान तस्कर समेत चार आ’रोपितों को गि’रफ्तार किया है। पूछताछ में पता चला कि त्रिपुरा से तेल के खाली टैंकर में गांजा रखकर दरभंगा, मुजफ्फरपुर व रक्सौल के रास्ते नेपाल सीमा तक पहुंचाना था, लेकिन गुप्त सूचना पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर त्रिलोक नाथ सिंह के नेतृत्व में टीम ने फोरलेन पर नाकेबंदी की। इसी क्रम में असम नंबर की टैंकर की तलाशी में उसके अंदर रखा गांजा बरामद किया गया।

त्रिपुरा का शंकर बड़ा तस्कर

आरोपितों की पहचान सुपौल बनानीया के मनोज साह, त्रिपुरा गांधीग्राम के शंकर दास, पंजाब बरनाला के संदीप कुमार और कुलदीप सिंह के रूप में हुई है। इसमें शंकर दास गांजा का बड़ा तस्कर है। वह सप्लाई करने वाला बताया गया है।

नेपाल के तस्करों से जुड़े तार 

वहीं सुपौल का मनोज रिसीवर है। अन्य दोनों चालक व खलासी है। मनोज के संबंध में बताया गया कि गांजा प्राप्त कर रक्सौल के बाद नेपाल सीमा पार ठिकाना लगाता है। आरोपितों से पूछताछ में पता चला कि नेपाल के गांजा तस्करों से इन सभी के तार जुड़े है। प्रतिदिन इसी तरह से गांजा की तस्करी कराने की भी बात सामने आई है। कई अन्य आरोपितों की भी पहचान की गई है। मामले में उत्पाद विभाग में प्राथमिकी दर्ज कर सभी आरोपितों को जेल भेजने की कवायद की जा रही है।

विभाग के इस नंबर पर दें सूचना

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर ने विभाग का एक नंबर जारी किया है। विभाग ने 0612-2565160 नंबर पर मादक पदार्थ के बारे में सूचना देने की अपील की है, ताकि वैसे लोगों पर कार्रवाई की जा सके।

Input : Dainik Jagran

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.