बिहार में नए साल से पहले सियासी तूफान चरम पर है. सत्ताधारी दल बीजेपी और जेडीयू के बीच उत्पन्न खटास में लालू यादव (Lalu yadav) के करीबी नेताओं ने बयान देकर राज्य की राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है. राजद के नेताओं ने तेजस्वी को सीएम बनाने का फॉर्मूला भी जेडीयू को दिया है. हालांकि जेडीयू (JDU) ने इस फॉर्मूले को खारिज कर दिया है. बता दें कि अरुणाचल प्रदेश के घटनाक्रम के बाद से ही बीजेपी और जेडीयू के बीच आपसी तनातनी जारी है.

राजनीतिक गलियारों में चल रही चर्चाके मुताबिक राजद के दो नेताओ ने बैक टू बैक तेजस्वी को सीएम बनाने फॉर्मूला मीडिया को बता दिया. राजद नेता और पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि नीतीश तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) को सीएम बनाएं, राजद और समूचा विपक्ष उन्हें 2024 में पीएम कैंडिडेट बनाएंगे.

इधर, जेडीयू नेता श्याम रजक भी अपने एक बयान से चर्चा में हैं. रजक ने कहा कि खरमास के बाद जेडीयू के 14 विधायक टूटकर राजद में शामिल हो जाएंगे. बता दें कि श्याम रजक और उदय नारायण चौधरी लालू यादव के करीबी नेता माने जाते हैं.

राज्य में सीटों का समीकरण- बताते चलेंं कि बिहाल विधानसभा में कुल 243 सीट है, जिसमें इस बार हुए चुनाव में जेडीयू को 43 सीट मिला. वहीं राजद इस चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनी. बिहार में कांग्रेस को 19 सीट मिला है और बीजेपी को 74 सीटों पर जीत हासिल हुई है.

Input: Prabhat Khabar

rama-hardware-muzaffarpur

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD