नेपाल ने भारतीय नागरिक को छोड़ दिया है. कल सीतामढ़ी के बॉर्डर पर फायरिंग के दौरान नेपाल के जवानों ने हिरासत में लिया था. राम लगन राय को छोड़ने के लिए बॉर्डर पर सैकड़ों ग्रामीण रिहा करने की मांग कर रहे थे. इसको लेकर एसएसबी ने भी दबाव बनाया हुआ था. जिसके बाद नेपाल के जवानों ने आज सुबह रिहा कर दिया है.

शव के साथ प्रदर्शन कर रहे थे सैकड़ों ग्रामीण

जानकीनगर लालबंदी भारत-नेपाल बॉर्डर नेपाली जवानों की फायरिंग में कल एक शख्स की मौत हो गई और दो घायल हो गए थे. मृतक विकेश यादव के शव को इंडो-बॉर्डर पर रखकर ग्रामीण कल से ही रिहाई की मांग कर रहे थे. सैकड़ों ग्रामीण लगन यादव को छोड़ने और गोली चलाने वाले पुलिस वालों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे.

सीमा पर फायरिंग के दौरान हिरासत में ...बिहार के 6 जिलों के बॉर्डर पर पेट्रोलिंग तेज

सीतामढ़ी से सटे गुआबातरी तक सीमा पर चौकसी बढ़ाई गई है. लॉकडाउन को लेकर पहले से ही सीमा सील, लेकिन तनाव के बाद लोगों का आना जाना भी बंद हो गया है. पश्चिम चंपारण के बेतिया एसएसबी जवान भी चौकस हो गए है. लगातार पेट्रोलिंग हो रही है. मधुबनी के अराहा, लगड़ी, लदनिया, मरनैया, फुलकाहा और पिपराही में एसएसबी जवानों की गश्ती तेज हो गई है. अररिया जिले से फुलकाहा, घूरना,बसमतिया इलाकों में भी पेट्रोलिंग हो रही है. किशनगंज  बॉर्डर से आवागमन बंद है. कुछ दिन पहले यहां पर झड़प हुई थी. इसे अलावे सुपौल लॉकडाउन के दौरान से ही सीमा सील है.

Input : First Bihar

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.