नाली व सड़क निर्माण के लिए दस साल से नगर निगम का चक्कर काट रहे सिकंदरपुर के देवेश चंद्र ठाकुर ने एक बार फिर शनिवार को जनता दरबार में फरियाद लगायी। मेयर सुरेश कुमार व नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय से कहा कि वह दस साल से अपनी गली में नाली व सड़क निर्माण के लिए दौड़ लगा रहा है। निगम के अलावा विभिन्न जगह अबतक 18 आवेदन दे चुका है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि निगम से आस टूटने पर 2016 में डीएम कार्यालय में अर्जी दी। एक साल बाद आरटीपीएस में आवेदन दिया। आरटीपीएस की ओर से 25 दिनों में कार्य कराने के लिए निर्देशित किया गया। इसके बाद सड़क व नाली के लिए तीन लाख का प्राक्कलन बना, लेकिन फाइल आगे नहीं बढ़ी। बीते जुलाई व सितंबर में संबंधित कर्मियों ने फाइल के बारे में जानकारी से हाथ खड़े कर लिए।

इसी तरह गंदगी, पानी कनेक्शन, दुकान आवंटन व सड़क-नाला आदि से जुड़ी शिकायतों को लेकर 17 शहरवासियों ने निगम कार्यालय में आयोजित जनता दरबार में फरियाद लगायी। वर्षों से लंबित कार्यों को लेकर आपत्ति जताते हुए नगर आयुक्त ने संबंधित शाखा के अधिकारियों व कर्मियों को जवाब तलब किया। नगर आयुक्त ने फरियाद सुनने के बाद एक सप्ताह के अंदर निदान का आश्वासन दिया।

इस क्रम में साहू रोड के संजय कुमार ने कहा कि खुले में मांस-मछली की दुकानें चल रही हैं। गंदगी व बदबू से घर में रहना मुश्किल हो गया है। धार्मिल स्थलों के आसपास भी मांस- मछली की दुकानें खोल दी गई हैं। आरडीएस कॉलेज के रिटायर प्राध्यापक डॉ. रामानंद सिन्हा ने पानी कनेक्शन व घर पर अवैध कब्जे की शिकायत को लेकर आवेदन दिया। ब्रह्मपुरा के ओमप्रकाश व कन्हौली मठ के अंजनी प्रसाद ने दाखिल-खारिज और साहू रोड के मनोज कुमार सिंह ने होल्डिंग को लेकर आवेदन दिया। बता दें कि इससे पिछले साल दिसंबर में निगम का जनता दरबार लगा था।

बेरोजगारों का छलका दर्द, दुकान आवंटित करने की मांग

निगम के जनता दरबार में बेरोजगारों का भी दर्द छलका। उम्मीद के साथ पहुंचे कुछ युवाओं ने रोजगार के लिए निगम के मार्केट में दुकान आवंटित कराने और कुछ ने आजीविका उपलब्ध कराने की मांग की। स्टेशन रोड निवासी गूंजा देवी ने कहा कि वह बहुत गरीब हूं। पति बेरोजगार है। रोजगार उपलब्ध कराने के लिए फरियाद लगायी। इमलीचट्टी के नरेश चौधरी ने फूल की दुकान लगाने के लिए अनुमति देने की मांग की। वहीं संजय कुमार ने शहर स्थित निगम के मार्केट में एक दुकान का आवंटन देने की मांग की। कई लोगों ने कबीर अंत्येष्टि व पेंशन के लिए फरियाद लगायी। मौके पर उप नगर आयुक्त हीरा कुमारी समेत कई अधिकारी व कर्मी मौजूद थे।

Source : Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD