दामोदरपुर बवाल के करीब ढाई दर्जन आरोपित गांव छोड़कर फरार हैं। गिरफ्तारी से बचने के लिए इनमें से कुछ दूसरे प्रदेश तो कई अपने रिश्तेदारों के घर में शरण लिए हैं। कांटी पुलिस के अलावा विशेष टीम इनकी तलाश में जुटी है। पुलिस कई दफा फरार आरोपितों और इनके रिश्तेदारों के घरों पर भी दबिश दे चुकी है, लेकिन गिरफ्त में नहीं आ रहे हैं।

इधर, दामोदरपुर, ईदगाह चौक व शुभंकरपुर आदि इलाके में स्थिति सामान्य हो रही है। बीते दिनों के अपेक्षा रविवार को ईदगाह चौक और दामोदरपुर में दुकानें खुली। स्थानीय लोगों ने भी दैनिक उपयोग के सामान की खरीदारी की। वहीं दोबारा तनाव न उपजे, इसे लेकर पूर्व से चिह्नित सभी पोस्ट पर पुलिस, सीआईएटी के जवान और रैफ की टीम कैंप कर रही हैं। संवेदनशील इलाके में बारी-बारी से पेट्रोलिंग भी कर रही है। पुलिस के वरीय अधिकारी भी औचक जांच और निरीक्षण कर रहे हैं।

अज्ञात आरोपितों को चिह्नित करने में जुटी पुलिस :
तनाव व तोड़फोड़ के दोनों पक्ष से करीब ढाई सौ अज्ञात को भी आरोपित किया गया था। पुलिस सबका सत्यापन करने में जुटी है। अधिकारियों का कहना है कि फोटो और वीडियो फुटेज से अज्ञात आरोपितों की पहचान की जा रही है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

व्हाट्सएप व फेसबुक के एडमिन को नोटिस :

बीते 12 अगस्त को कांटी थाना के दामोदरपुर में दो पक्षों में जमकर बवाल हुआ था। तोड़फोड़ व पुलिस पर पत्थरबाजी हुई थी। साथ ही कुछ लोगों ने इसे लेकर व्हाट्सएप और फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट किया था। इसे लेकर अपर थानेदार ने आईटी एक्ट में एफआईआर की थी।

इसमें व्हाट्सएप व फेसबुक एडमिन को आरोपित किया था। इस संबंध में पुलिस एडमिन की गिरफ्तारी से पहले पूछताछ करना चहती है। इसे लेकर उनलोगों को नोटिस भेजी गई है। इसमें कई राजनीतिक संगठन से भी जुड़े लोग शामिल हैं।

दामोदरपुर की स्थिति नियंत्रण में है। शांति बनी हुई है। पुलिस कैंप कर रही है। फरार आरोपितों के लिए छापेमारी जारी है। सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वाले एडमिन को नोटिस भेजा गया है। पूछताछ के बाद इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Input : Live Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD