दिल्ली विधानसभा चुनाव की सरगर्मी अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुकी है. आज शाम 6 बजे तक वोटिंग हुई. अब एग्जिट पोल भी आने शुरु हो गए हैं. तमाम एग्जिट पोल में अरविंद केजरीवाल की पार्टी ‘आप’ को बहुमत मिलता हुआ दिखाया जा रहा है. हालांकि इन एग्जिट पोल की सत्यता 11 फरवरी को पता चलेगी जब वोटों की गिनती होगी.

लेकिन इन सबके बीच वोटिंग खत्म होने के बाद सियासी बयानबाजियां भी शुरु हो गई हैं. एक तरफ आम आदमी पार्टी पूर्ण बहुमत से जीत का दावा कर रही है तो दूसरी तरफ बीजेपी भी अपनी जीत के दावे से पीछे नहीं हट रही है.

48 सीटें लाएगी बीजेपी- मनोज तिवारी

दिल्ली में वोटिंग में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने एक ट्वीट किया है. ट्वीट कर उन्होंने कहा कि बीजेपी दिल्ली में 48 सीटें लाएगी और सरकार बनाएगी. अपने ट्वीट में मनोज तिवारी ने लिखा है कि “ये सभी एग्ज़िट पोल होंगे fail.. मेरी ये ट्वीट सम्भाल के रखियेगा.. भाजपा दिल्ली में ४८ सीट ले कर सरकार बनायेगी .. कृपया EVM को दोष देने का अभी से बहाना ना ढूँढे.”

अभी से बहाना ढ़ूंढ़ ले विपक्ष

मनोज तिवारी ने अपने ट्वीट में स्पष्ट तौर पर लिखा है कि दिल्ली में बीजेपी 48 सीटें लाकर सरकार बनाएगी और सभी एग्जिट पोल फेल हो जाएंगे. उन्होंने अपना ट्वीट संभाल कर रखने की बात कही है. साथ ही विपक्ष पर तंज के लहज़े में मनोज तिवारी ने कहा है कि ईवीएम को दोष देने के लिए बहाना अभी से ढ़ूंढ़ लें.

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में शाम 6 बजे तक 56.75 फीसदी मतदान रिकॉर्ड किया गया था. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, विदेश मंत्री एस जयशंकर, पूर्व राष्ट्रपति हामिद अंसारी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरिवंद केजरीवाल, सोनिया गांधी, राहुल गांधी के अलावा कई अन्य नेताओं ने भी मतदान किया. 11 फरवरी को मतों की गिनती की जाएगी.

Input : Live Cities

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.