बिहार के सभी जोन के डीआईजी, आईजी, एसपी और रेल एसपी को अलर्ट कर दिया गया है. पुलिस मुख्यालय ने अलर्ट जारी करने को लेकर पत्र जारी कर दिया है. सभी को अपने-अपने जोन, प्रक्षेत्र और जिलों पर विशेष निगरानी रखने की हिदायत दी गयी है. कहीं कोई अप्रिय घटना ना हो इसके पूर्व तैयार रहने को कहा गया है.

दरअसल दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए बम ब्लास्ट के बाद बिहार पुलिस मुख्यालय की ओर से ये आदेश जारी किए गए हैं. सभी को अलर्ट रहने का आदेश दिया गया है. ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना हो जाए. उधर दिल्ली में बम ब्लास्ट के बाद पूरे देश को अलर्ट कर दिया गया है.

इधर सीआईएसएफ ने दिल्ली में हुए ब्लास्ट के बाद देश के सभी एयरपोर्ट, महत्वपूर्ण संस्थानों, सरकारी इमारतों की सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. इन सभी जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

बता दें कि आज दिल्ली के इजायली दूतावास के पास बड़ा धमाका हुआ. धमाका इतना जोर से हुआ कि पास खड़ी गाड़ियों के शीशे तक टूट गए. हालांकि इस धमामे में किसी के हताहत नहीं होने की बात कहीं जा रही है. दिल्ली पुलिस की माने तो लो इंटेनसिटी का बम था.

दिल्ली पुलिस ने बताया, ‘इजराइल के दूतावास के पास एक लो इंटेंसिटी ब्लास्ट हुआ है. फिलहाल इसकी वजह का पता लगाने की कोशिश की जा रही है. मौके से कांच के कुछ टूटे हुए टुकड़े मिले हैं’ इस धमाके की जांच NIA को सौंप दी गई है. वहीं, दिल्ली पुलिस के खुफिया विभाग और क्राइम ब्रांच भी मौके पर मौजूद हैं. आसपास के इलाके को सुरक्षा एजेंसियों ने सील कर दिया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भी ब्लास्ट की जांच शुरू कर दी है.

Source : Live Cities

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD