रांची: चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव के लिए आज यानी 6 नवंबर की तारीख बेहद अहम है क्योंकि चारा घोटाला मामले से संबंधित दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में आज सुनवाई होनी है. अगर आज लालू यादव को बेल मिलती है तो वो जेल से बाहर आ सकते हैं.

दरअसल, दुमका ट्रेजरी मामले में लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) को 7 साल की सजा हुई थी और सजा की आधी अवधि गुजर जाने को आधार बनाते हुए लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता द्वारा जमानत अर्जी दाखिल की गई है जिस मामले पर सुनवाई की तारीख निर्धारित है.

लालू यादव को जमानत दिलाने के लिए लालू यादव के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने पूरी तैयारी कर ली है. प्रभात कुमार का कहना कि उन्होंने सारे कैलकुलेशन तैयार कर लिए हैं जिस आधार पर लालू यादव ने 42 महीने और 28 दिन जेल में गुजारे हैं जो की सजा की आधी अवधि से ज्यादा है इसलिए उन्हें उम्मीद है कि इस ग्राउंड पर लालू यादव को जमानत जरूर मिलेगी.

वहीं, उन्होंने बताया कि पिछले दो अन्य मामलों में लालू यादव को जमानत मिली थी उस मामले पर भी बेल की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है और बेल बॉन्ड भर दिया गया है. बस अब इंतजार है दुमका मामले में अदालत के फैसले का.

बहरहाल, हाईकोर्ट से लालू प्रसाद यादव को राहत मिलती है या झटका लगता है यह तो हाईकोर्ट के फैसले के बाद स्पष्ट होगा लेकिन इतना साफ है कि लालू यादव सहित उनके पूरे परिवार और समर्थकों की नजरें हाई कोर्ट के फैसले पर टिकी हुई है.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD