चैत्र नवरात्र में मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए भक्तों में काफी उत्साह है। कोरोना संकट के बावजूद प्रशानिक दिशानिर्देशों के अनुसार रोजाना भक्तों की आमद में बढ़ोतरी हो रही है। भक्त मां की पवित्र पिंडियों के दर्शन कर जारी शतचंडी महायज्ञ में भी हाजिरी लगा रहे हैं। उधर, सुबह-शाम की अटका आरती में प्रसिद्ध गायक महामाई की महिमा का गुणगान कर रहे हैं, जिससे धर्मनगरी सहित यात्रा मार्ग और दरबार मां की भक्ति में लीन होन चुका है।

मां वैष्णो देवी का भवन, दरबार जयकारों से गूंज रहा है। वीरवार को भवन में अटका आरती के उपरांत प्रसिद्ध गायक लखविंदर वडाली ने मां की महिमा का गुणगान किया। इस दौरान रेहमतां दी मीं बरसा दातिए… व मैनू बल नई तोड़ निभावन दा..आदि भेंटें प्रस्तुत कर भक्तों को झूमने को मजबूर कर दिया।

शाम को गायिका उमा लहरी ने भी भेंटों से समां बांधा। इसके अटका आरती का लाइव प्रसारण हो रहा है, जिस कारण देश-दुनिया में मौजूद भक्त मां के दर्शन कर रहे हैं। उधर, मुख्य बस अड्डे पर भी शतचंडी महायज्ञ जारी है।इस बीच कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पालन किया जा रहा है। समूचे यात्रा मार्ग सहित भवन व धर्मनगरी में सुरक्षा चाक चौबंद है।

आठ बजे तक दस हजार से अधिक भक्तों ने भवन की ओर किया प्रस्थान

चैत्र नवरात्र पर मां के भक्तों में काफी उत्साह है। प्रदेश सहित देशभर के भक्त धर्मनगरी में पहुंच कर मां के दरबार में हाजिरी लगा रहे हैं। तीसरे नवरात पर देर शाम आठ बजे तक पंजीकरण कक्ष के अनुसार दस हजार से अधिक भक्त भवन की ओर प्रस्थान कर चुके थे। पहले नवरात्र में 16 हजार और दूसरे में 12 के करीब भक्तों ने माथा टेका था।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD