महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में वेब सीरीज देखने के लिए देर रात तक जाग रहे एक लड़के ने बिल्डिंग गिरने से पहले ही लोगों को सतर्क कर 75 जिंदगियां बचा ली। मुंबई शहर के डोम्बिवली क्षेत्र के कोपर इलाके में एक जर्जर इमारत गुरुवार सुबह अचानक से गिर पड़ी। इस इमारत के कुछ हिस्से दरकना शुरू ही हुई थे कि इसमें रहने वाले एक लड़के ने इसे देख लिया। देर रात हादसे से कुछ वक्त पहले ये लड़का वेब सीरीज देखने के लिए जाग रहा था। इसी दौरान उसके घर के किचन का एक हिस्सा धीरे-धीरे गिरना शुरू हो गया।

234453245

बताया जा रहा है कि डोम्बिवली के कोपर में ये दो मंजिला इमारत जर्जर हालत में ही थी। इस इमारत में 18 साल का लड़का कुनाल रहता है। कुनाल वेब सीरीज देखने के लिए अक्सर देर रात तक जागता था। गुरुवार को हादसे से कुछ देर पहले भी वह वेब सीरीज देख रहा था। इसी दौरान घर के किचन का एक हिस्सा गिरने लगा। कुनाल ने इसे देखा तो घर और अपनी बिल्डिंग में रहने वाले और लोगों को इसकी जानकारी दी।

9 महीने पहले खतरनाक घोषित की गई थी बिल्डिंग

कुनाल के अलर्ट करने के तुरंत बाद बिल्डिंग में मौजूद सभी 75 लोग इमारत से बाहर निकल गए। कुछ वक्त बाद ही इमारत अचानक से भरभरा कर गिर गई। बताया जा रहा है कि हादसे में इमारत भले ही क्षतिग्रस्त हो गई, लेकिन कुनाल की ओर से वक्त पर सतर्क कर देने से कोई भी इस हादसे में हताहत नहीं हुआ है। कुनाल ने बताया कि क्षतिग्रस्त इमारत जर्जर हालत में थी और उसे 9 महीने पहले ही खतरनाक घोषित किया गया था। हालांकि लोगों का कहना था कि वो गरीब हैं और अगर वो इस घर को छोड़ देंगे तो उनके पास रहने का कोई और स्थान नहीं होगा।

Source : Nav Bharat Times

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD