देश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार तेजी से बढ़ते जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस के मामलों में लगाता इजाफा हो रहा है और यह आंकड़ा 1,834 तक पहुंच गया है। जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 41 हो गई। कोरोना वायरस के मामलों में इजाफे के लिहाज से एक दिन में अब तक की सबसे अधिक बढ़ोतरी दर्ज की गई है और 437 मामले दर्ज किये गए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्रालय के लेटेस्ट आंकड़ों के मुताबिक, कोविड-19 के 1,649 रोगियों का इलाज चल रहा है,

जबकि 143 लोग ठीक हो चुके हैं। अपडेट किए गए आंकड़े के मुताबिक, मौत के तीन मामले नए हैं, जिनमें एक मौत पश्चिम बंगाल में और दो उत्तर प्रदेश में हुई हैं। हालांकि, कई राज्यों के बाद में आए आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1900 पार हो गई है। वहीं, कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए समूचे देश में अभियान तेज करते हुए विभिन्न राज्यों में प्रशासन ने कोविड-19 के सबसे बड़े हॉटस्पॉट बनकर उभरे दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में तबलीगी जमात के आयोजन में शिरकत करने वाले 6,000 से ज्यादा लोगों की पहचान कर ली है।

 

तो चलिए जानते हैं कोरोना वायरस से जुड़े सारे अपडेट्स तेलंगाना में कोरोना वायरस से तीन और मौतें सामने आई हैं और 30 नए मरीज मिले हैं। राज्य में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 9 हो गई है। ये सभी दिल्ली के तबलीगी जमात समागम में आए थे।

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस के 12 नए मामले सामने आए हैं। इस तरह से इंदौर में कोरोना वायरस के 75 और पूरे राज्य में यह आंकड़ा 98 हो गया है।

कहां कितनी मौतें: बुधवार रात तक महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 9 मौतें हुई हैं, उसके बाद गुजरात में 6, कर्नाटक में 3 मध्य प्रदेश में 3, पंजाब में 3, तेलंगाना में 3, पश्चिम बंगाल में 3, दिल्ली में 2, जम्मू-कश्मीर में 2, उत्तर प्रदेश में 2 और केरल में 2 मौतें हुई हैं, जबकि तमिलनाडु, बिहार और हिमाचल प्रदेश से एक-एक मौत की खबर है।

कहां कितने पॉजिटिव मामले: देश में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र से हैं, जहां संक्रमितों की संख्या 302 पहुंच गई है, जबकि केरल में 241 और तमिलनाडु में 234 लोग संक्रमित हैं। दिल्ली में कोराना वायरस के मामलों की संख्या 152 हो गई है। उत्तर प्रदेश में अब तक 103 मामले सामने आए हैं, जबकि कर्नाटक में मामले 101 तक और तेलंगाना में 96 तक पहुंच गए हैं। राजस्थान में 93 मामले दर्ज किए गए हैं, आंध्र प्रदेश में 83, गुजरात में 82, जम्मू-कश्मीर में 62 जबकि मध्य प्रदेश में 66 मामले दर्ज किए गए हैं। पंजाब में कोविड-19 के 42 मामले सामने आए हैं, जबकि हरियाणा में 43 मामलों का पता चला है। पश्चिम बंगाल में मामलों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है। बिहार में 23 जबकि चंडीगढ़ में 16 और लद्दाख में 13 मामले दर्ज किए गए हैं।

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह से दस मामले सामने आए हैं। छत्तीसगढ़ में नौ मामले, जबकि उत्तराखंड में अब तक सात मामले सामने आए हैं। गोवा में कोरोना वायरस के पांच मामले सामने आए हैं। ओडिशा में चार मामले हैं जबकि पुडुचेरी और हिमाचल प्रदेश में तीन-तीन मामले दर्ज किए गए हैं। असम, झारखंड, मिजोरम और मणिपुर में एक-एक मामले सामने आने की खबर है।

Input : Live Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD