बनारस बैंक चौक पर स्थित मनोकामना सिद्ध पीठ हनुमान मंदिर से देर रात चो’रों ने दो दान पेटी से लगभग 30 हजार की राशि चो’री कर ली. कुछ स्थानीय सब्जी विक्रेताओं के बयान के आधार पर एक चो’र को पकड़ कर उसके पास से चो’री गए राशि को ब’रामद कर लिया गया. पकडे गए चो’र से नगर थाना की पुलिस पूछताछ कर उसके अन्य साथियों को गिर’फ्तार करने में जुट गई है.

मिली जानकारी के अनुसार नगर थाना क्षेत्र के बनारस बैंक चौक के समीप श्री दुर्गा पूजा समिति के सदस्य प्रतिमा विस’र्जन को चले गए, इसी का फायदा उठाकर मंगलवार की देर रात चो’रों ने मंदिर में रखे दो दान पेटियों का ताला तो’ड़कर तकरीबन 30 हजार रुपये चो’री कर ले गए. घटना की जानकारी पूजा समिति के सचिव अमरनाथ चौधरी आज सुबह मंदिर सफाई के लिए अंदर घुसे तो देखा मंदिर के ग्रिल का ताला टू’टा पड़ा है और अंदर रखे दोनों दान पेटी का भी ताला टू’टा हुआ है और दान पेटी में रखे तकरीबन 30 हजार रुपये गा’यब है. मामले की जानकारी नगर थाना पुलिस को दी गई.

घटना के कुछ ही देर बाद आसपास के सब्जी विक्रेताओं ने बताया ने बताया की देर रात लगभग 2 बजे हजामटोली निवासी बॉबी, इमामगंज निवासी मज्जू और पप्पू सोने का बहाना कर परिसर में बॉउंड्री फांद कर अंदर कूदे थे. इस बात की जानकारी होने के कुछ ही देर में चौक पर तीनों एक साथ दिखे. जब तक स्थानीय लोग उसे पक’ड़ते वह भा’ग निकला पर इमामगंज निवासी मज्जू को लोगों ने पक’ड़ लिया, और उसकी जमकर पि’टाई कर दी और नगर थाना के हवा’ले कर दिया.

तला’शी के दौरान उसके जेब से लगभग 8 हजार रूपये नगद और एक चांदी का ब्रेसलेट बरा’मद किया गया. मज्जू ने स्वीकार किया कि चो’री कि घट’ना अंजाम देने के एवज में उसे 10 हजार रूपए और चांदी का ब्रेसलेट बतौर हिस्सा मिला था, जिसमें से लगभग 2 हजार रूपये उसने खर्च कर दिए. उसने हजामटोली निवासी बॉबी के कहने पर ही चो’री कि घटना को इमामगंज निवासी पप्पू के साथ अंजा’म देने की बात कही है. उसने बाकी के पैसे दोनों के पास होने की जानकारी पुलिस के समक्ष दी है.

स्थानीय लोगों ने बताया की तीनों ही स्मै’क न’शे के आदि हैं और पूर्व में कई चो’री की घट’ना को अंजा’म देने के कारण जे’ल जा चुके हैं.

बनारस बैंक के श्री दुर्गा पूजा समिति के सचिव अमरनाथ चौधरी द्वारा नगर थाना में प्राथ’मिकी दर्ज कराई गई है. पुलिस पकड़े गए चो’र से पूछ’ताछ कर घट’ना में शामिल अन्य आरो’पितों  की गिर’फ्तारी में जुटी है. बरामद ब्रेसलेट के सम्बन्ध में सचिव अमरनाथ चौधरी ने बताया की दुर्गा पूजा के दौरान किसी बच्चे का ब्रेसलेट मिला था, जिसे दान पेटी में ही डाल दिया गया था, की पहचान होने पर उसे लौटा दिया जाए.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD