क्रिकेट, फूड और बॉलीवुड ये तीन चीजें हैं जो भारतीयों को बहुत पसंद हैं. सोचिए अगर इन तीनों को मिला दें या इनका कॉम्बिनेशन बना दें तो तमाम इंडियन्स को मजा ही आ जाए. गुजरात के एक होटल ने कुछ ऐसा ही किया है जो लोगों को खूब पसंद भी आ रहा है. अहमदाबाद का एक होटल स्वादिष्ट गुजराती व्यंजनों से भरी 5 फीट लंबी थाली लेकर आया है जिसे ‘मोटेरा थाली’ नाम दिया गया है.

जिसका पूरा मेन्यू क्रिकेट-थीम पर बेस्ड है. प्रत्येक व्यंजन का नाम भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के नाम पर रखा गया है. उनमें ‘धोनी खिचड़ी,’ ‘कोहली खमन’, ‘भुवनेश्वर भरता’, ‘रोहित आलू रसीला’, ‘हरभजन हांडवो’, ‘बाउंसर बासुंदी’, ‘बुमराह भिंडी शिमलामिर्च’ जैसी डिशेज शामिल हैं. अहमदाबाद के कोर्टयार्ड बाय मैरियट होटल ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर तस्वीर पोस्ट की, जिसमें पूर्व भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल को मैमथ थाली के साथ पोज देते हुए दिखाया गया है.

‘मोटेरा चैलेंज’ एक घंटे में पूरा करना होता है

लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए होटल ने एक ‘मोटेरा चैलेंज’ भी शुरू किया है, जिसे एक घंटे में पूरा करना होता है. हालांकि, चैलेंज लेने वाला अपने परिवार और दोस्तों की मदद ले सकता है. यह थाली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में क्रिकेट टीम के शानदार प्रदर्शन का जश्न मनाने के लिए ‘क्रिकेट रास’ उत्सव का एक हिस्सा है. होटल की ये पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी, जिसके बाद लोगों ने इस ‘मोटेरा थाली’ में इंटरेस्ट दिखाना शुरू किया. लोग ये फोटो देखकर थाली की डिशेज के बारे में जानना चाह रहे हैं. कई यूजर्स इस पर अपने मजेदार कमेंट और रिएक्शन दे रहे हैं.

Input: tv9

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD