नई दिल्‍ली. भारतीय विकेटकीपर- बल्‍लेबाज एमएस धोनी (MS Dhoni) ने हाल ही में आठ लाख रुपये का महिंद्रा स्‍वराज ट्रैक्‍टर खरीदा. ट्रैक्‍टर चलाते हुए धोनी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. वैसे तो धोनी को बाइक का काफी शौक है, मगर लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान उन्‍होंने ट्रैक्‍टर खरीदकर हर किसी को चौका दिया. धोनी के ट्रैक्‍टर खरीदने के फैसले पर आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) का बड़ा बयान आया. आनंद महिंद्रा ने धोनी के लिए ट्ववीट करके कहा कि मुझे हमेशा लगता है कि यह व्‍यक्ति निर्णय को सही से समझकर अच्‍छा फैसला लेने वाला है. धोनी ने महिन्‍द्रा स्वराज 963 एफई ट्रैक्टर खरीदा है.

WATCH: MS Dhoni takes the wheel, drives a Tractor - YouTube

एक रिपोर्ट के अनुसार एमएस धोनी ऑर्गेनिक खेती शुरू करने वाले हैं. रांची में धोनी का फार्महाउस 7 एकड़ में फैला हुआ है, जिसमें उन्होंने जबर्दस्त घर के साथ-साथ बाइक, कार और बहुत बड़ा पार्क बनाया हुआ. इसके अलावा उनके पास काफी जमीन खाली है, जहां वो खेती कर सकते हैं. इसी वजह से धोनी ने ट्रैक्टर खरीदा है.

anand mahindra, ms dhoni, cricket, sports news, आनंद महिंद्रा, एमएस धोनी, क्रिकेट, स्‍पोर्ट्स न्‍यूज

पिछले साल खरीदी थी सेना की जोंगा

पिछले साल धोनी ने भारतीय सेना की 20 साल पुरानी गाड़ी जोंगा खरीदी थी. जोंगा का निर्माण 1999 के बाद बंद हो गया था. यह गाड़ी जापानी कार कंपनी निसान के प्‍लेटफॉर्म पी60 पर तैयार की गई थी. 1999 में सेना ने इसे खरीदना बंद कर दिया और इसकी जगह दूसरी गाड़ियों को प्राथमिकता दी. लेकिन कोई भी गाड़ी इसे टक्‍कर नहीं दे पाई. धोनी ने इसे खरीद लिया. अब धोनी ने ट्रैक्टर खरीद लिया है, टीम बस भी चला चुके हैं धोनी.

आपको बता दें, धोनी पहले भी ट्रैक्टर चलाते दिखे हैं. चेन्नई में साल 2018 में उन्हें ट्रैक्टर पर देखा गया था. यही नहीं धोनी टीम इंडिया (Team India) की बस भी चला चुके हैं. वीवीएस लक्ष्मण (VVS laxman) ने अपनी आत्मकथा में खुलासा किया था कि बतौर टेस्ट कप्तान अपने पहले मैच में धोनी ने नागपुर में टीम की बस चलाई थी. वो मैच के बाद टीम को स्टेडियम से होटल तक ले गए थे.

Input : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD