आसमान छूती प्याज की कीमतों (Onion Price down Soon) से आम आदमी को अब जल्द राहत मिल सकती है. दरअसल, सरकारी कंपनी MMTC ने प्याज (Onion availability rise soon) की उपलब्धता बढ़ाने और कीमतों को कंट्रोल करने के लिए तुर्की से 12,500 टन और प्याज मंगवाने के लिए कॉन्ट्रैक्ट किया है. इससे माना जा रहा है कि अगले हफ्ते तक कीमतें गिरकर 80 रुपये प्रति किलोग्राम तक आ सकती है.

वहीं, अगले साल यानी जनवरी 2020 के मध्य तक महाराष्ट्र में स्थित एशिया की सबसे बड़ी प्याज मंडी लासलगांव में थोक कीमतें 20-25 रुपये प्रति किलो तक आने की उम्मीद लगाई जा रही है. आपको बता दें कि  नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के चलते फिर से प्याज की आवक में कमी आई है. इसीलिए कीमतों में तेजी बनी हुई है. आपको बता दें कि दिल्ली समेत एनसीआर में पिछले हफ्ते प्याज (Onion Price Delhi) के दाम 150 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गए थे. लेकिन अब कीमतें 100 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई है.

इस वजह से सस्ती हो सकती है प्याज- एमएमटीसी को उपभोक्ता मामलों के विभाग के मूल्य स्थिरीकरण कोष प्रबंधन समिति (पीएसएफएमसी) ने प्याज आयात के लिए कहा है. बयान में कहा गया है कि प्याज का नवीनतम अनुबंध जनवरी के मध्य से भारत में पहुंचना शुरू हो जाएगा.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD