परीक्षा में नकल रोकने के लिए कई तरह के कदम उठाए जाते हैं। लेकिन कर्नाटक में एक कॉलेज में नकल रोकने के लिए अनोखा ही तरीका अपनाया गया। कॉलेज ने नकल रोकने के लिए छात्रों को कार्डबोर्ड के डिब्बे पहना दिए। घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। अब कॉलेज को विरोध का सामना भी करना पड़ रहा है।

दरअसल, मामला कर्नाटक के हावेरी जिले के भगत प्री कॉलेज का है। जहां नकल रोकने के लिए छात्रों के सर पर डिब्बे पहना दिए। ये घटना 16 अक्टूबर की है। कॉलेज में परीक्षाएं चल रही छी। घटना का खुलासा कॉलेज के एक कर्मचारी के फेसबुक पोस्ट से हुआ।

फोटो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग ने कॉलेज को नोटिस जारी किया है। कर्नाटक के शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने नकल रोकने के लिए ऐसी व्यवस्था की निंदा की है। उन्होंने कहा कि किसी भी छात्र के साथ ऐसा बर्ताव सही नहीं है। इससे किसी और तरीके से हल किया जा सकता था।

वहीं जिस शिक्षक की ड्यूटी क्लास में लगाई गई थी। वह भी अपनी हंसी नहीं रोक पाई। परीक्षा के समय छात्र भी एक-दूसरे को देख हंस रहे थे। बता दें इससे पहले ऐसा ही मामला मैक्सिकों के टैलेक्ससला में बैचलर्स कॉलेज से आया था।

Input : Dainik Bhaskar

(हम ज्यादा दिन WhatsApp पर आपके साथ नहीं रह पाएंगे. ये सर्विस अब बंद होने वाली है. लेकिन हम आपको आगे भी नए प्लेटफॉर्म Telegram पर न्यूज अपडेट भेजते रहेंगे. इसलिए अब हमारे Telegram चैनल को सब्सक्राइब कीजिए)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD