पंजाब नेशनल बैंक से करीब 13 हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करके फरार चल रहा हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन की सड़कों पर बेखौफ घूम रहा है. ब्रिटेन के अखबार टेलीग्राफ ने उसे लंदन के वेस्ट एंड इलाके में घूमते हुए पकड़ा. अखबार के मुताबिक, नीरव मोदी फिलहाल यहीं पर 80 लाख पाउंड (करीब 70 करोड़ रुपये) के आलीशान अपार्टमेंट में रह रहा है.

अखबार ने एक वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें दिख रहा है कि नीरव मोदी ने अब दाढ़ी-मूंछ रख ली हैं. उसने ऑस्ट्रिच हाइड की जैकेट पहन रखी है, जिसकी कीमत करीब 8 लाख रुपये है. अखबार के पत्रकार ने जब मोदी से कई सवाल किए, लेकिन उसने किसी का जवाब नहीं दिया. उन्होंने नीरव मोदी से यह भी पूछा कि क्या उसने ब्रिटेन में शरण के लिए आवेदन किया है? इस पर भी वह ‘सॉरी, नो कॉमेंट’ कहकर निकल गया.

अखबार ने इस भगोड़े हीरा कारोबारी को लेकर और भी तफ्तीश की और बताया कि वह सेंट्रल लंदन के एक आलीशान अपार्टमेंट में रह रहा है और सोहो में हीरे का नया कारोबार भी शुरू किया है. रिपोर्ट के मुताबिक, नीरव मोदी अपने घर से दफ्तर तक अपने कुत्ते के साथ पैदल चलकर ही जाया करता है.

नीरव मोदी का कारोबार ‘घड़ियों और जूलरी के होलसेल और रीटेल दुकान’ के रूप में रजिस्टर्ड करवा रखा है. रिपोर्ट के मुताबिक, उसने यह कंपनी पिछले साल ही शुरू की है और कंपनी के डायरेक्टर में उसका नाम नहीं है.

Input : News18

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.