पिछले कुछ समय से मनोरंजन जगत से बुरी खबरें सामने आ रही है। मनोरंजन जगत ने एक के बाद एक बड़े कलाकारों को खो दिया। हाल ही में मनोरंजन जगत से एक और बुरी खबर आई है। ‘इतनी शक्ति हमें देना दाता’ (अंकुश) जैसे गीत लिखने वाले गीतकार अभिलाष का मुंबई में निधन हो गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो रविवार रात उन्होंने अंतिम सांस ली। अभिलाष लिवर कैंसर से जूझ रहे थे और पिछले 10 महीने से बिस्तर पर थे। उनका लिवर ट्रांसप्लांट होना था। लेकिन पैसों की तंगी के चलते यह हो नहीं सका।

बताया जा रहा है कि, अभिलाष ने बीती रात आखिरी सांस ली। यहां यह भी बता दें कि कि उनकी मौत की वजह कोरोना नहीं है बल्कि कैंसर है। वह लंबे समय से कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रहे थे। बताया जाता है कि, मार्च में उन्होंने पेट के एक ट्यूमर का ऑपरेशन कराया था। तभी से उनकी तबीयत ठीक नहीं चल रही थी। बीती आधी रात को गोरेगांव पूर्व के शिव धाम में उनका अंतिम संस्कार किया गया। अभिलाष के निधन के बाद से सिनेमा में शोक की लहर छा गई है। सोशल मीडिया पर सितारों सहित उनके चाहने वालों ने उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि देना शुरू कर दिया है।

इन फिल्मों के लिए किया काम:

वहीं अगर अभिलाष जी के करियर की बात करे, तो ‘इतनी शक्ति हमें देना दाता’ गीत के अलावा अभिलाष जी के लिखे सांझ भई घर आजा (लता), आज की रात न जा (लता), वो जो ख़त मुहब्बत में (ऊषा), तुम्हारी याद के सागर में (ऊषा), संसार है इक नदिया (मुकेश), तेरे बिन सूना मेरे मन का मंदिर (येसुदास) आदि सिने गीत भी बेहद लोकप्रिय हुए। अभिलाष जी 40 सालों से फ़िल्म जगत में सक्रिय हैं। गीत के अलावा उन्होंने कई फिल्मों में बतौर पटकथा-संवाद लेखक भी योगदान किया है। फिल्मों के अलावा उन्होंने कई टीवी सीरियलों के लिए काम किया है।

Input: Prabhat Khabar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD