मधुबनी। कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच सुखद व रोचक वाकये भी सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बिहार के मधुबनी जिले से सामने आया है। लॉकडाउन काल में नाबालिग प्रेमी संग दिल्ली से एक युवती मधुबनी आईा तीन दिन क्वारंटाइन सेंटर में साथ-साथ रही। इसके बाद उसने अपने प्रेमी संग शादी रचाई। हालांकि, दोनों ने शादी में कोरोना से बचने को बनाई गई शर्तों का पालन किया, लेकिन लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं हुआ। आशीर्वाद देने वाले भी मास्‍क पहने हुए थे।

mask-up-bihar-muzaffarpur-now

हनुमान मंदिर में हुआ ब्‍याह

मधुबनी जिला अंतर्गत बेनीपट्टी प्रखंड के नवकरही गांव में क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) में आवासित दिल्ली से आए प्रेमी युगल की शादी ग्रामीणों ने कर दी। प्रेमी इसी गांव का है, जबकि प्रेमिका दिल्ली की है। बताया जाता है कि क्वारंटाइन सेंटर से कुछ ही दूरी पर हनुमान मंदिर (Hanuman Temple) में दोनों की मास्क पहनाकर शादी (wedding) कराई गई। इस शादी में लॉकडाउन के नियम तो तोड़े ही गए (Violation of Lockdown), वहीं जिस प्रेमी की शादी कराई गई वह भी नाबालिग (Minor) बताया जा रहा है। वीडियाे वायरल (Video Viral) हाेने के बाद इलाके में इस शादी की चर्चा जोरों पर है।

पुलिस को मामले की अब तक नहीं जानकारी

बताया जाता है कि नवकरही गांव का एक किशोर दिल्ली के पहाड़गंज में डेयरी में काम करता था। वह दिल्ली से अपने साथ प्रेमिका को लेकर 17 मई को नवकरही गांव पहुंच गया। दोनों प्रेमी युगल तीन दिनों तक मध्य विद्यालय नवकरही के क्वारंटाइन सेंटर पर रहा। 20 मई की शाम गांव के ही हनुमान मंदिर में परिवार की रजामंदी से ग्रामीणों ने दोनों की शादी करा दी। गुरुवार को इसका वायरल हो गया। इसमें प्रेमी नाबालिग दिख रहा है। स्थानीय जनप्रतिनिधि ने भी उसके नाबालिग होने की बात कही है। वहीं करीब दो मिनट के इस वायरल वीडियो में लोग पास-पास बैठे दिख रहे हैं। फिजिकल डिस्टेंसिंग (Physical Distancing) का पालन नहीं हो रहा है। पुलिस को मामले की अब तक जानकारी नहीं हो सकी है।

Input : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD