वैशाली जिले के सदर थाना क्षेत्र के बलवा कोआरी गांव में एक निजी चैनल के पत्रकार को अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी। घटना शनिवार की शाम की है। सूचना पर आनन फानन में परिजनों ने पहले एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन यहां से पटना रेफर कर दिया गया। लेकिन पटना जाने के क्रम में इनकी मौत हो गई।

सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की पड़ताल में जुट गई है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि बलवा कोआरी गांव के रहने वाले मुन्ना सिंह एक निजी चैनल के पत्रकार थे। शाम में गांव के हीं घुघतनी पेठिया से शाम सात बजे लौट रहे थे। वापसी के क्रम में एक बगीचा रास्ते में है। जैसे ही पत्रकार सुनसान स्थान पर पहुंचे तो रास्ते में एक बांस गिरा हुआ था, इसी में फंस कर वे सड़क पर गिर पड़े। जिसके बाद अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी। सूचना पर आनन फानन में परिजन जुटे और शहर के एक निजी अस्पताल ले गए। लेकिन यहां डाक्टर ने गंभीर स्थिति में पटना रेफर कर दिया। पटना जाने के क्रम में उनकी मौत हो गई। पटना में डॉक्टर ने इन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना पर सदर एसडीपीओ राघव दयाल और सदर थानाध्यक्ष अस्मित कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने यहां से गोली का दो खोखा बरामद किया गया है। इस संबंध में पूछे जाने पर सदर एसडीपीओ ने बताया कि घटनास्थल से पुलिस ने गोली का खोखा बरामद किया है। मृतक का शव सदर अस्पताल लाया गया है। जिसके बाद शव के पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जायेगा। परिजनों के बयान पर पुलिस प्राथमिकी दर्ज करेगी। इस घटना के संबंध में परिजनों ने अभी प्राथमिकी दर्ज करने का आवेदन नहीं दिया है। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी करेगी।

लगभग तीन साल पहले बेटी की भी हुई थी हत्या

निजी चैनल के पत्रकार मुन्ना सिंह की बेटी की भी लगभग तीन साल पहले हत्या कर दी गई थी। अक्टूबर 2018 में पुलिस ने सदर थाना क्षेत्र के ही अरड़ा से इनकी बेटी मुस्कान का शव बरामद किया गया था। अपराधियों ने उसके सिर में गोली मारी थी। जिसके बाद शनिवार की शाम में अपराधियों ने मुन्ना सिंह की हत्या कर दी।

Input: Live Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD