जेडीयू नेता प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है. इस मुलाकात के बाद प्रशांत किशोर ने कहा, ‘नीतीश कुमार ने भरोसा दिया है कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा.’ साथ ही प्रशांत किशोर ने नागरिकता कानून पर अपने रुख पर कायम रहने की बात कही है.

नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) को जनता दल (युनाइटेड) का समर्थन दिए जाने के बाद अपनी पार्टी से नाराज चल रहे जद (यू) उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने शनिवार शाम बिहार के मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात की.

मुलाकात के बाद प्रशांत किशोर ने कहा कि अपने रुख पर वह अब भी कायम हैं. बैठक के बाद उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने उनसे कहा कि कोई कुछ भी बोले, उसकी परवाह मत कीजिए. उन्होंने हालांकि यह भी दोहराया कि नागरिकता संशोधन विधेयक को समर्थन दिए जाने के खिलाफ अपने रुख पर वह अब भी कायम हैं.

नागरिकता कानून NRC से जुड़ेगा तो गड़बड़

कानून बन चुके नागरिकता संशोधन विधेयक पर अपनी पार्टी से अलग राय रखने वाले किशोर ने मुख्यमंत्री आवास से निकलने के बाद पत्रकारों से कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी के दूसरे नेताओं की टिप्पणी की चिंता नहीं करें. उस पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है. मेरी तरफ से कोई ‘ऑब्जेक्शन’ नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह एनआरसी के खिलाफ हैं. नागरिकता कानून को अगर एनआरसी से जोड़ा जाएगा तो गड़बड़ होगा.

त्रकारों ने जब प्रशांत किशोर से पार्टी नेता आरसीपी सिंह के बयानों के संबंध में पूछा तो उन्होंने कहा कि वे किसी पर भी व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करना चाहते. जिसे जो कहना है, कहे. उन्होंने सिंह को पार्टी का बड़ा नेता भी बताया.

पार्टी में प्रशांत पर रार!

गौरतलब है कि शुक्रवार को राज्यसभा में जद (यू) संसदीय दल के नेता और पार्टी के महासचिव आरसीपी सिंह ने प्रशांत किशोर को ‘अनुकंपा वाला नेता ‘ बताते हुए कहा था कि किशोर की अपनी कोई जमीन नहीं है. उन्होंने पार्टी के लिए आज तक क्या किया? आज तक एक भी सदस्य नहीं बनाया.

उन्होंने यहां तक कह दिया था कि पार्टी ने अपने विचार सदन में स्पष्ट कर दिए हैं , जो इसे नहीं स्वीकार करना चाहते और उन्हें पार्टी से जाना है, तो जाएं. प्रशांत किशोर नागरिकता संशोधन विधेयक को समर्थन दिए जाने को लेकर पार्टी पर लगातार निशाना साध रहे हैं. ऐसे में संभावना व्यक्त की जा रही थी कि किशोर के खिलाफ पार्टी कोई बड़ी कार्रवाई कर सकती है.

इस बीच, शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर यह जानकारी सार्वजनिक की है कि प्रशांत किशोर दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के लिए चुनावी रणनीतिकार बनाए गए हैं.

Input : Aaj Tak

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD