बिहार में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. लिहाजा सूबे में युद्धस्तर पर उद्घाटन-शिलान्यास का काम किया जा रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी हर दिन नए योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास कर रहे हैं. वहीं, पीएम मोदी भी लगातार केंद्र की ओर से सौगात दे रहे हैं.

सीएम नीतीश कुमार शुक्रवार को पटना में निर्मित आधुनिक सुविधाओं वाले अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल और कृषि भवन का उद्घाटन करेंगे. शुक्रवार की शाम आईएसबीटी का उद्घाटन समारोह होगा. उद्घाटन के साथ ही आईएसबीटी से फेज-1 में बसों का परिचालन भी शुरू हो जाएगा. इससे बिहार ही नहीं दूसरे राज्यों से भी सड़क परिवहन सेवा आसान हो जाएगी. बता दें कि वित्तीय वर्ष 2017-18 में मौजा पहाड़ी में अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की गई थी. इसकी लागत 339 करोड़ 22 लाख है. आईएसबीटी तमाम अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है और तीन भागों में बांटकर बनाया जा रहा है.

बस अड्डा के साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को मीठापुर में नवनिर्मित कृषि भवन का भी उद्घाटन करेंगे. इस भवन में एक छत के नीचे कृषि विभाग के सारे कार्यालय होंगे. कृषि भवन को ग्रीन बिल्डिंग की तर्ज पर बनाया गया है. 17 वाटर हार्वेस्टिंग और एक वाटर बॉडी के साथ चारों तरफ हरियाली से आच्छादित किया गया है. भवन का निर्माण भूकंपरोधी तकनीक से किया गया है. कृषि भवन फायर फाइटिंग, सीसीटीवी कैमरा आदि आधुनिक सुविधाओं से लैस है. कृषि भवन कुल 23.8018 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है.

Input: Live Cities

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD