बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में अ’पराधियों ने महज पंडित कहने के विवाद में एक युवक को न केवल गो’ली मा’र दी बल्कि उसकी बाइक (Bike) को भी आ’ग के हवाले कर दिया. घ’टना जिले के अहियापुर थाना के आदर्श नगर की है. गो’ली सोनू नामक एक युवक के पैर में लगी है जो बैरिया स्थित ‘एक निजी नर्सिंग होम (Nursing Home) में इ’लाजरत है वहीं बाइक चला रहे दूसरे युवक जयप्रकाश ने भागकर अपनी जान बचाई.

बाइक से जा रहे थे युवक
जानकारी के मुताबिक शनिवार की शाम को जयप्रकाश नामक एक युवक अपने मित्र सोनू को बाइक पर लेकर आदर्श नगर से निकला था. उसी समय एक नीली अपाचे पर सवार दो युवक आए और जयप्रकाश को पंडित जी पंडित जी कहकर चिढ़ाने लगे. जयप्रकाश के पिता कर्मकांड ब्राह्मण हैं लेकिन बेटे को पंडित जी कहने का जब दोनों ने विरोध किया तो इसी बात पर विवाद बढ़ गया. इसके बाद अपाचे सवार युवकों ने कट्टा निकाल लिया तो जयप्रकाश और सोनू डर गए.

जान बचाने के लिए बाइक छोड़ भागे थे युवक

अपाचे वालों ने कट्टा तान दिया तो दोनों भागने लगे. इस बीच अपाचे पर सवार युवकों ने फायरिंग की जिसमें जयप्रकाश तो बच गया लेकिन पीछे बैठे सोनू के पैर में गोली लग गई. इसके बाद अपराधियों ने जयप्रकाश की बाइक पर बम मार दिया जिससे उसकी बाइक मौके पर ही जल गई. जयप्रकाश के चिल्लाने पर लोगों ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी हालत खतरे से बाहर है. जयप्रकाश ने बताया कि वो बहुत डरा हुआ है.

पुलिस ने बताया दूसरा कारण

युवक सोनू बीए पार्ट टू का छात्र है और समस्तीपुर के कल्याणपुर के कोयला कुंड गांव का निवासी है. इस मामले में पुलिस का कहना है कि सभी लड़के स्मैक के कारोबार से जुड़े हैं और लेनदेन के विवाद में गोली चली है. हालांकि पुलिस ने बमबाजी की घटना से इंकार किया है, वहीं मौके से दो खोखा मिला है. मोहल्ले वालों का कहना है कि शेखपुर लीची गाछी स्मैक कारोबारियों का अड्डा बन गया है. इस मोहल्ले में काफी परेशानी होती है. इसी गाछी से बुधवार को पुलिस ने छह अपराधियों को स्मैक और चरस के साथ गिरफ्तार किया था.

Input: News 18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD