करजा थाना क्षेत्र के पकड़ी गांव में बुधवार की रात भीम आर्मी के पूर्व जिलाध्यक्ष रुणजीत कुमार उर्फ जॉन की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। वे पकड़ी चौक पर जिम सेंटर भी चलाते थे। उनकी मां पूर्व वार्ड सदस्य हैं। घटना के बाद इलाके में दो पक्षों के बीच तनाव व्याप्त हो गया। घटना से आक्रोशित लोगों ने आरोपित के घर पर तोड़फोड़ कर बवाल शुरू कर दिया। इस दौरान उपद्रवियों ने आरोपित के घर में आग लगा दी।

सूचना पर करजा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। लेकिन, अनियंत्रित स्थिति देख एसएसपी जयंत कांत, सिटी एसपी राजेश कुमार व एसडीपीओ राजेश शर्मा समेत कई थानों की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला। पुलिस पदाधिकारियों द्वारा उग्र लोगों को समझाकर शांत कराने की कोशिश की जा रही थी। एहतियातन पुलिस गांव में कैंप कर रही है। बताया गया कि बुधवार की रात पड़ोस के रिंकू से मामूली बात पर रुणजीत के भाई अमर कुमार का विवाद हुआ था। इसपर वह उसके साथ मारपीट करने लगा।

भाई को पीटते देख बीच-बचाव करने आए बड़े भाई रुणजीत को रिंकू ने चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। आनन-फानन उन्हें बैरिया के निजी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनकी मौत की जानकारी मिलने के बाद इलाके के लोग उग्र हो गए और आरोपित के घर पर हमला कर दिया। घर में तोड़फोड़ कर दरवाजे पर लगीं गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। घर में आग लगा दी।

घटना के बाद लोगों के उग्र रवैये को देख आरोपित के घर के सभी सदस्य दूसरे स्थान पर छिप गए। आरोपित युवक भी फरार हो गया। बताया गया कि आरोपित युवक मुंबई में रहता है। करीब पंद्रह साल बाद घर आया है। कहा गया कि उसकी मां की मृत्यु हो गई थी। उसी में वह दो महीने पूर्व घर आया था। करजा थानाध्यक्ष सरोज कुमार ने बताया कि चाकू से जख्मी युवक की मौत हो गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। सिटी एसपी राजेश कुमार ने बताया कि मामूली विवाद में घटना हुई है। स्थिति नियंत्रण में है। आरोपित रिंकू को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Source : Dainik Jagran

rama-hardware-muzaffarpur

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD