JEE Advanced Result 2019 LIVE Updates: पटना की अाकृति ने गुवाहाटी जाेन में टॉप किया है। आकृति पटना के फिटजी में पढ़ती है। हालांकि जेईई एडवांस्ड 2019 की ऑफिशियल वेबसाइट jeeadv.ac.in में तकनीकी गड़बड़ी आ गई है। इससे अभ्‍यर्थी अपने रिजल्‍ट चेक नहीं कर पा रहे हैं। उधर अधिकारियों की मानें तो वेबसाइट की तकनीकी दिक्‍कत अभी बनी हुई है। JEE Advanced 2019 का रिजल्‍ट बेवसाइट पर 4 PM से देख सकेंगे।

इधर पटना में सुपर 30 के संचालक आनंद और अभ्‍यानंद सुपर 30 के संचालक अभ्‍यानंद ने मीडिया को बताया कि हंड्रेड परसेंट रिजल्‍ट की उम्‍मीद है। आनंद ने बताया कि सरकार को चाहिए इस तरह की गड़बड़ी रिजल्‍ट के दौरान नहीं आए। कम से कम अगले साल से इसका ध्‍यान रखा जाए। बिहार के तमाम अभ्‍यर्थी बड़ी बेसब्री से रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे हैं।

2019 के JEE Advanced के रिजल्‍ट चेक करने के Steps

Step 1- ऑफिशियल वेबसाइट jeeadv.ac.in पर विजिट करें।

Step 2 – होमपेज पर JEE Advanced 2019 Result Link पर क्लिक करें।

Step 3 – लॉग इन में आवश्‍यक डिटेल भरें।

Step 4 – आपकी स्‍क्रीन पर JEE Advanced 2019 का रिजल्‍ट दिखाई देगा।

Step 5 – रिजल्‍ट को डाउनलेाड करें और उसका प्रिंटआउट निकालें।

कब होगी काउंसलिंग 

जेईई एडवांस 2019 के लिए काउंसलिंग और सीट आवंटन की प्रक्रिया 19 जून, 2019 से शुरू होकर 17 जुलाई, 2019 तक चलेगी। जेईई एडवांस 2019 में उम्मीदवारों द्वारा हासिल किए गए रैंक सभी 23 प्रतिभागी आईआईटी द्वारा ग्रेजुएशन स्तर के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए स्वीकार किए जाते हैं।

नामांकन के लिए यहां कर सकते हैं आवेदन

आईआईटी जेईई एडवांस 2019 के रिजल्‍ट के आधार पर राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोलियम टेक्नोलॉजी, रायबरेली (RGIPT), इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस, बंगलुरु (IISc), इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ स्पेस साइंस एंड टेक्नोलॉजी (IIST), छह इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च ( आईआईएसईआर) में प्रवेश के लिए उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

Input : Dainik Jagran

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.