राजधानी पटना के लोगों को रविवार को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए सरकार ने रविवार से एक बड़ा और नया फ्लाईओवर शुरू कर दिया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(nitish kumar) ने पटना (patna news) के R-BLOCK फ्लाईओवर का उद्घाटन कर दिया है। नया फ्लाईओवर बिहार विधानसभा के सामने से शुरू होकर पटना क्लब तक ट्रैफिक को आसान कर देगा। इस फ्लाईओवर को बनाने में 106 करोड़ रुपयों की लागत आई है। उद्घाटन कार्यक्रम के बाद सीएम नीतीश ने घूम-घूम कर फ्लाईओवर का जायजा लिया और अफसरों को कुछ निर्देश भी दिए हैं। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव भी उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए।

इन जगहों के लोगों को फायदा मिलेगा

ये फ्लाईओवर गर्दनीबाग, मीठापुर, जक्कनपुर से आने वाले लोगों की मुश्किल को आसान कर देगा। गर्दनीबाग से आनेवाले लोग विधानसभा से सीधे फ्लाईओवर पर चढ़ेंगे और वीरचंद पटेल पथ पर न्यू पटना क्लब के पास उतरेंगे। वहीं मीठापुर और जक्कनपुर से आनेवाले लोग पहले गौड़ियामठ से पुराने भिखारी ठाकुर पुल पर चढ़ेंगे और उतरते ही नए पुल पर आ जाएंगे। पहले इन इलाके के लोगों को विधानसभा से इनकम टैक्स गोलंबर आने लिए जाम का सामना करना पड़ता था।

नए फ्लाईओवर का सीधा फायदा पटना आने वाले लोगों को भी मिलेगा और इससे जाम से भी निजात मिलेगी। फ्लाईओवर के शुरू होने से विधानसभा और हार्डिंग रोड के रास्ते वीरचंद पटेल पथ या इनकम टैक्स होते हुए डाकबंगला जाने वाले लोगों को पहले से अधिक सहूलियत हो जाएगी।

5 साल पहले बनना शुरू हुआ था फ्लाईओवर

नवंबर 2015 में इस फ्लाईओवर का निर्माण शुरू हुआ था। 106 करोड़ की लागत से बना यह फ्लाईओवर 960 मीटर लंबा है। फ्लाइओवर में आर ब्लॉक गोलंबर पर बने एलिवेटेड रोटरी की गोलाई 125 मीटर और चौड़ाई 11.5 मीटर है।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD